Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सोने से पहले कर ले ये एक काम, खिल उठेगा चेहरा

Apply these 4 things on the face once before sleeping

Apply these 4 things on the face once before sleeping

गर्मी के इस मौसम की चिलचिलाती धूप, धूल और प्रदूषण के कारण हमारी त्वचा (SKin) अपना असली निखार खो देती है। त्वचा के निखार खोने के साथ साथ सुंदरता भी कहीं गुम हो जाती है। यह अपने आप में एक बेहद दर्द देने वाली चीज है।

इस खबर में हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप एक दमकती हुई त्वचा पा सकते हैं। ये खबर उन महिलाएं के लिए काम की हो सकती है जो दिनभर काफी बिजी रहती हैं, ऐसे में वह रात में अपनी स्‍किन का अच्‍छी तरह से ख्‍याल रख सकती हैं।

इसके लिए आप घर पर उपलब्‍ध कुछ सामग्रियों का इस्‍तेमाल करें। ऐसा करने से स्किन की खोई हुई चमक वापस आ सकती है।

ऑलिव ऑयल

रात में सोने से पहले आप अपने पसंदीदा नाइट क्रीम में वर्जिन ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदें मिलाएं और अपने चेहरे की मालिश करें। इसके अलावा आप जैतून के तेल को बिना किसी क्रीम में मिलाए सीधे अपने चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा करने से आपकी स्किन की चमक वापस आ सकती है।

नारियल तेल

अपनी पसंदीदा नाइट क्रीम में एक चम्मच वर्जिन नारियल तेल या कोल्ड-प्रेस्ड नारियल तेल मिलाएं। इससे अपने चेहरे पर मालिश करें और अगली सुबह धो लें। आपकी त्‍वचा के लिए नारियल का तेल एक सुपरफूड की तरह काम करता है, जो न सिर्फ त्वचा की जलन को मिटाता है ब्लकि इंफेक्‍शन से बचाता है।

खीरे का रस

को सोने से पहले आप अपने चेहरे पर खीरे का रस लगा सकती हैं, क्योंकि खीरा न केवल आपके शरीर के लिए बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी एक सुपरफूड है। खीरे के रस का त्वचा पर ठंडा असर होता है। यह न केवल त्वचा के जल स्तर को बढ़ाता है, बल्कि सूजन को भी कम करता है। इसके लिए आप आधे खीरे का रस निकालें और इसे अपने चेहरे पर एक कॉटन बॉल की मदद से लगाएं।

हल्दी वाला दूध 

दूध रात में सोने से पहले आप एक चम्मच कच्चे दूध में आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाने के लिए एक कॉटन बॉल का इस्तेमाल करें और फिर इसे टोनर की तरह लगाएं। बिस्तर पर जाने से पहले इसे पूरी तरह सूखने दें। ऐसा नियमित करन से आपका चेहरा चमकने लगेगा। हल्दी वाला दूध कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए एक लोकप्रिय आयुर्वेदिक उपचार है। इसमें एंटी माइक्रोबियल गुण होते हैं, जो कि एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट के रूप में काम करता है। यह मुंहासे को ठीक करता है।
नोट- खबर में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते। इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Exit mobile version