Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सफेद बालों पर लगाएं ये कुछ ही दिनों में होंगे काले

White Hair

White Hair

हर किसी की चाहत होती हैं कि आपके बाल (Hair) लंबे, घने और काले हो। लेकिन खराब लाइफस्टाइल, खानपान और अधिक तनाव के कारण असमय बाल हो जाते हैं। उम्र के साथ बालों का सफेद (White Hair) होना नैचुरल है लेकिन कम उम्र में बाल सफेद होना आपके पूरे लुक को भी खराब कर देता है।

बालों के सफेद (White Hair) होने का मुख्य कारण मेलनिन का कम बनना होता है। ऐसे में आप कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल करने से बाल और अधिक डैमेज हो जाते हैं। ऐसे में आप चाहे तो कुछ घरेलू उपाय अपनाकर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

एलोवेरा स्कीन के साथ-साथ बालों को हेल्दी रखने में मदद करता है। एलोवेरा में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपकी बालों को नैचुरल तरीके से काला करने में मदद करते हैं। वहीं विटामिन ई कैप्सूल में एंटीऑक्सीडेंट भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल।

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल डालें। इसके साथ इसमें एक विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर ले। रात को सोने से पहले स्कैल्प में अच्छी तरह से लगा लें। दूसरे दिन शैंपू से बालों को धो लें।

Exit mobile version