Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्लोइंग फेस के लिए लगाएं ये चीजें, दिखेगा असर

Glowing Skin

Glowing Skin

हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा चमकदार (Glowing) और साफ दिखे। लेकिन धूल धक्कड़ की वजह से कई बार चेहरे पर गंदगी की ऐसी परत जम जाती है कि चेहरा काला सा पड़ने लगता है। पास से अगर चेहरे को देखेंगे तो कई बार लगेगा कि चेहरे पर धूल धक्कड़ की एक लेयर जम गई है। इस लेयर से छुटकारा पाने के लिए अगर आप किसी घरेलू नुस्खे की तलाश कर रहे हैं तो ये होम मेड नुस्खे आपके लिए बेस्ट हैं। इससे एक तो आपका चेहरा साफ हो जाएगा, साथ ही ग्लो (Glow) भी करने लगेगा।

चेहरे पर लगाएं टमाटर

इस मौसम में सबसे अच्छे टमाटर आते हैं जो काफी रसीले भी होते हैं। अगर आप अपनी स्किन को साफ करना चाहते हैं तो चेहरे पर टमाटर के रस को लगाएं। जब टमाटर का रस सूख जाए तो हल्का सा मसाज करके अपने चेहरे को पानी से धो लें। ऐसा कम से कम हफ्ते में तीन बार करें। इससे जल्द ही चेहरा साफ हो जाएगा।

मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी स्किन के लिए बेहतरीन होती है। कई लोगों की स्किन बहुत ज्यादा ऑयली होती है कि देखने पर चेहरा ऐसा लगता है कि कितना सारा तेल लगा लिया हो। ऑयली स्किन पर पिंपल्स की समस्या भी सबसे ज्यादा होती है। अगर आप अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी लगाएंगे तो ये स्किन को नेचुरल तरीके से साफ करेगा। साथ ही चेहरे का तेल भी कंट्रोल होगा।

पपीता

फलों में आपने पपीता तो कई बार खाया होगा। पपीता ना केवल सेहत के लिए बेहतरीन होता है बल्कि स्किन के लिए भी अच्छा होता है। इसे ओटमील और कच्चे दूध में मैश करके चेहरे पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो हल्के हाथ से चेहरे को साफ करें।

बेसन

बेसन भी चेहरे की स्किन को साफ करने में मददगार है। इसके लिए बस आप बेसन में थोड़े से दही को मिलाकर चेहरे की मसाज करें। थोड़ी देर बाद चेहरे को पानी से धो लें। हफ्ते में दो बार ऐसा जरूर करें। इससे आपके चेहरे की स्किन साफ हो जाएगी।

दही

दही ना केवल आपके डाइजेशन में मदद करता है बल्कि आपके चेहरे की गंदगी को भी साफ करने काम करता है। इसके लिए बस आप दो तीन चम्मच दही लें और चेहरे पर उससे मसाज करें। कुछ देर तक मसाज करने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे की स्किन साफ हो जाएगी।

Exit mobile version