Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चेहरे की खोई रौनक पाने के लिए लगाए ये फेसपैक, बढ़ जाएगी खूबसूरती

Multani Mitti

Multani Mitti

मुलतानी मिट्टी कई वर्षो से सोंद्धर्य का एक अनूठा वरदान माना जा रहा हे। जिससे त्वचा के कई दाग धब्बो से निजात पाने में सहायक होता हे यह कई भी आसानी से पाई जा सकती हे और सस्ती भी होती हे। इसे चहेरे पर लगाने से कोई दुष्प्रभाव नहीं होते हे।

मुल्तानी मिट्टी के लाभ –

>> कभी कभी ज्यादा देर तक धूप में रहने और वायु प्रदूषण के कारण हमारे चहेरे की रौनक खो जाती हे जिससे चहेरे पर दाग धब्बे बन जाते हे। इन सब से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिटटी बहुत लाभदायक होती है और दही के साथ मिलाकर लगाने से निखार आता हे।

>> मुहासे आज सबसे बड़ी प्रॉब्लम बनती जा रही हे त्वचा की अच्छे से देखभाल नहीं होने के कारण ये हमारे चहेरे की सुंदरता को नष्ट कर देते हे। इसके लिए मुल्तानी मिटटी और नीम का पेस्ट साथ में मिला कर लगाने से मुहासों में राहत मिलती हे।

>> उम्र के बढ़ने से हमारे चहेरे पर झुर्रियों का आना सम्भाविक होता हे जिससे आप का चेहरा रौनक खोने लगता है। .लेकिन मुल्तानी मिटटी का पैक लगाने से इस समस्या का कुछ हद तक समाधान किया जा सकता है।

>> मुल्तानी मिटटी के उपयोग बालो की सुंदरता को बनाये रखने में भी किया जाता है। जिससे बाल मजबूत घने और काले रहते है। इस पैक का उपयोग सप्ताह में एक बार जरूर करना चाहिए। मुल्तानी मिटटी के साथ साथ दही और नीबू को मिलाकर लगाने से ज्यादा लाभ मिलता है।

>> मुल्तानी मिटटी का एक लाभ और है की थकान दूर करने में भी यह बहुत सहायक ओषधि के रूप में भी काम करता है। शरीर पर इसका लेप लगाने से ठण्ड तो मिलती हे इसके साथ साथ शरीर का रक्त संचार भी बढ़ाता है।

Exit mobile version