Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बेजान बालों में आएगी शाइन, हेयर में लगाएं ये खास चीज

hair

hair

खूबसूरत, लंबे-घने बालों (Hair) की चाहत हर किसी को होती है लेकिन आज के समय में खराब लाइफस्टाइल, खानपान, प्रदूषण के कारण बालों की भी बुरा असर पड़ रहा है। जिसके कारण बालों को मैनेज करना काफी मुश्किल हो रहा है। कई लोग फ्रिजी हेयर यानी उलझे बालों से परेशान रहते हैं। इतना ही नहीं फ्रिजी के साथ-साथ ड्राई और डैमेज बाल की समस्या हो जाती है। कई बार ज्यादा हवा लग जाने के कारण भी बाल उलझ जाते हैं।

डैमेज और बेजान बालों से छुटकारा पाने के लिए आप कई तरह के उपाय अपनाते हैं। लेकिन आप चाहे तो सिर्फ नारियल और शहद का इस्तेमाल करके शाइनिंग हेयर पा सकते हैं।

ऐसे लगाए हेयर मास्क (Hair Mask)

एक बाउल में शहद और नारियल तेल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे ब्रश की मदद से एक-एक बालों में अच्छी तरह से लगा लें।  इसके बाद हेयर कैप पहन लें। करीब आधा घंटा लगा रहने के बाद शैंपू से बालों को धो लें। इससे आपके बाल शाइनिंग और घने नजर आएंगे।

कैसे करेगा यह काम

नारियल तेल में एसेंशियल फैटी एसिड और विटामिन पाया जाता है। जो हालों की जड़ों के आसपास जमा होने वाले सीबम को हटा देता है। जिससे बालों की ग्रोथ बढ़ने के साथ वह मॉश्चराइज हो जाते हैं। शहद प्राकृतिक कंडीशनर माना जाता है। इसे लगाने से आपके बाल खूबसूरत, हेल्दी रहने के साथ कोमल होंगे।

Exit mobile version