Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दरोगा भर्ती 2016 के चयनित अभ्यर्थियों को दिए गए नियुक्ति पत्र, मिली तैनाती

Anti Narcotics Task Force

Anti Narcotics Task Force

लखनऊ। दरोगा भर्ती 2016 के चयनित अभ्यर्थियों को उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद नियुक्ति पत्र दे दिया गया। नियुक्ति पत्र के साथ-साथ इन अभ्यर्थियों को बीते शनिवार को ही जिलों में तैनाती भी दे दी गई।

जानकारी के अनुसार शनिवार को ही स्थापना बोर्ड ने उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के 2248 चयनित अभ्यर्थियों में से 2106 को नियुक्ति पत्र भेज दिया। इस पद के लिए 2400 पुरुष और 600 महिलाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया जून 2016 में शुरू हुई थी।

2018 में इसका परिणाम घोषित किया गया इसमें 1943 पुरुष और 305 महिला यानी 2248 अभ्यर्थी चयनित हुए। इनकी मेडिकल और अभिलेखों का सत्यापन हुआ जिसके बाद अंतिम रूप से 2106 अभ्यर्थी प्रशिक्षण के लिए भेजे गए।

इसी दौरान नार्मलाइजेशन प्रकिया को चुनौती देते हुए कुछ अभ्यर्थियों ने न्यायालय का रुख किया था। हाईकोर्ट ने 2019 में इस भर्ती पर रोक लगा दी थी। हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की प्रक्रिया को वैध माना और नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया।

चुनाव से पहले भाजपा को झटका, बिल्सी विधायक ने की साइकिल की सवारी

चुनाव आचार संहिता को देखते हुए आनन फानन में इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों की पासिंग आउट परेड कराई गई और उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया।

Exit mobile version