फरवरी से लगभग 75 लाख स्मार्टफोन उपभोक्ता व्हाट्सएप का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल !

व्हाट्सएपव्हाट्सएप

टेक डेस्क. WHATSAPP यूज़र्स के लिए एक बहुत बड़ी ख़बर आई है. ऐसे में एक फरवरी से लाखों स्मार्टफोन यूजर्स नहीं चला पाएंगे व्हाट्सएप. यह रिपोर्ट मिल रही है कि कंपनी 1 फरवरी से पुराने ऐंड्रॉयड और आईओएस वर्जन के लिए सपॉर्ट बंद करने वाली है. राहत की बात यह है कि ज्यादातर स्मार्टफोन्स अभी भी लेटेस्ट ओएस को डाउनलोड कर सकते हैं. हर साल की तरह इस नए साल में भी Whatsapp में कई फीचर्स आने वाले हैं परन्तु दुनियाभर के लगभग 75 लाख स्मार्टफोन उपभोक्ता अपने फोन में व्हाट्सएप उपयोग नहीं कर सकता है. चलिए जानते हैं क्यों…

MAN VS WILD : बेयर ग्रिल्स के साथ शूटिंग के दौरान सुपरस्टार रजनीकांत हुए घायल –

आइए जानें स्मार्टफोन में क्यों नहीं चलेगा व्हाट्सएप

-व्हाट्सएप 1 फरवरी 2020 से लाखों स्मार्टफोन पर अपना सपोर्ट बंद कर रहा है। ऐसे में पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन यूजर्स को हर हाल में 31 जनवरी 2020 तक नया स्मार्टफोन खरीदना होगा।

-1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप एंड्रॉयड के वर्जन 2.3.7 वाले स्मार्टफोन और आईओएस 7 वाले आईफोन पर व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। -कंपनी ने कहा है कि उसके इस फैसले का असर अधिक यूजर्स पर नहीं पड़ेगा, क्योंकि अधिकतर यूजर्स के पास नया फोन है।

– कंपनी ने एक बयान में कहा है कि एंड्रॉयड के किटकैट यानी 4.0.3 वर्जन या इससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट मिलेगा, लेकिन इससे नीचे वाले वर्जन वाले स्मार्टफोन यूजर WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

-इससे पहले कंपनी ने नोकिया सैंबियन एस60 में 30 जून 2017, ब्लैकबेरी ओएस और ब्लैकबेरी 10 में 31 दिसंबर 2017, नोकिया एस40 में 31 दिसंबर 2018 के बाद सपोर्ट बंद कर दिया है।

 

loading...
Loading...

You may also like

मौसम का मजा दोगुना कर देगा ‘बेक्ड आलू विद लेमन’

🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। बारिश में पकौड़े