फैशन/शैलीविचार

कहीं इन कारणों से आपके रिलेशनशिप में भी तो नही आ रहीं हैं दूरियाँ ?

लाइफस्टाइल डेस्क. रिलेशनशिप को बेहद गंभीरता से लेनी चाहिए. अपने पार्टनर को खास महसूस कराना चाहिए और उसकी बातों को सुन्ना व समझना भी चाहिए. वरना आपका रिश्ता बिगड़ सकता है. रिश्ते बड़े नाजुक होते हैं. और कई बार हम समझ ही नहीं पाते कि आखिर इन्हें कैसे संजोया जाए. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि रिलेशनशिप में  किन वजहों से दूरियाँ आती हैं और उनसे कैसे निपटा जाए.

कहीं आपको भी तो नही है एनीमिया? जानें क्या हैं इसके लक्षण और उपाए

नए जगह पर जाते ही साथी को भूल जाना
किसी भी इंसान को नई जगह पर घूमना बड़ा अच्छा लगता है। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो नई जगह पर जाते ही अपने परिवार और प्यार वालों को भूल ही जाते है। इसी आदत की वजह से आपके साथी का दिल टूट जाता है।

व्यस्त रहने की आदत
किसी को भी अपना काम करना बहुत पसंद होता है। आपको अपने काम को प्राथमिकता देना भी चाहिए। लेकिन कई बार ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आपका रिश्ता बिगड़ने लगता है। आपकी व्यस्तता रिलेशनशिप टूटने की अहम वजह भी हो सकती है।

मैसेज का रिप्लाई न देना
इंटरनेट के जमाने में लोग किसी को भी स्टॉक करना अच्छे से जानते हैं। कई बार लोग पार्टनर के मैसेज को नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन यह बिल्कुल गलत बात है। अगर आप ऑनलाइन होने के बाद भी अपने पार्टनर को कोई संदेश नहीं देते हैं तो शायद आपका पार्टनर आपसे ब्रेअकप कर ले।

अहमियत रखती है मायने
कई लोग ऐसे होते हैं जो अपनी मनमानी करना ही पसंद करते हैं। ऐसे लोग अपने साथी के किशी फैसले की कोई कदर नहीं करते हैं। जरा सोचिये अगर आप उनको अहमियत नहीं रखेंगे तो वो आपकी अहमियत कैसे समझेंगे।

रिस्पांस देना है जरुरी
अगर आप उनकी बात सुनती है। मगर समझती नहीं तो आप उन्हें खो रही है। आपको उनकी हर बात को सुन कर अच्छे से समझना होगा। उन्हें उनकी हर बात पर एक रिस्पांस देना जरुरी है। चाहे वो बुरा हो या अच्छा।

loading...
Loading...