Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किश्तवाड़ में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, 3 जवान थे सवार

Helicopter Crash

Helicopter Crash

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में भारतीय सेना के तीन अधिकारी सवार थे। रेस्क्यू के लिए टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। अभी तक उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है कि जहां ये हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वो किश्तवाड़ का काफी दुर्गम इलाका है। यहां बीते दो-तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही थी। सेना के तीन अधिकारी हेलिकॉप्टर पर जा रहे थे, बताया जा रहा है कि यही हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। हालांकि सेना की ओर से पता लगाया जा रहा है कि उनकी तबीयत कैसी है। इसके लिए रेस्क्यू की टीमों को रवाना कर दिया गया है। हालांकि अभी तक उन अधिकारियों से कोई संपर्क नहीं हो पाया है।

भारतीय सेना की ओर से दी गई शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सेना का ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर किश्तवाड़ जिले में क्रैश हुआ है, जोकि चिनाब नदी में गिर गया। बताया जा रहा कि इस हेलिकॉप्टर में दो पायलट और एक कमांडिंग अफसर सवार थे। राहत की बात यह है कि इस हादसे में कमांडिंग ऑफिसर पूरी तरह सुरक्षित हैं, जबकि पायलट को हल्की चोटें आई हैं, जिनको इलाज के लिए ले जाया जा रहा है।

Nikay Chunav: सीएम योगी बने अपने बूथ के पहले वोटर, बोले- मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें

भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर आखिर क्रैश कैसे हुआ, इसकी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि बताया जा रहा है कि इसके पीछे की एक वजह मौसम हो सकता है। दरअसल जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बीते कई दिनों से बादल छाए हुए हैं और बारिश भी हो रही है। इसलिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मौसम की वजह से शायद ये हादसा हुआ है। हालांकि अबतक सेना की ओर से इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Exit mobile version