Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

करोड़ों की ठगी करने वाला सेना का जवान चढ़ा पुलिस के हत्थे

fraud

fraud

मध्य प्रदेश के रीवा से करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सेना के एक जवान ने पैसा दोगुना करने के नाम पर कई लोगों के साथ करोड़ों की ठगी कर डाली।

आरोप है कि जवान ने लग्जरी गाड़ी, मोबाइल, सोने के गहने दिखाकर लोगों का भरोसा जीता फिर भोले-भाले लोगों के साथ कर डाली ठगी। आरोपी जवान मेरठ में तैनात है, पुलिस ने उस पर 420 का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुष्पेंद्र यादव साल 2015 में सेना में भर्ती हुआ था। इसने कई चिटफंड कंपनियों में पैसा लगाते-लगाते खुद की कंपनी बना ली। फिर अपने नजदीकी लोगों का भरोसा जितने के लिए उसने छोटी रकम लगाकर बड़ी रकम वापस की। इतना ही नहीं निवेशकों को झांसा देने के लिए जवान ने 55 लाख रुपये की लग्जरी कार खरीदी। महंगे कपड़े, मोबाइल, सोने के आभूषण पहनकर गांव में ठाट-बाट के साथ जाता था जिससे लोगों को लुभा सके।

डासना जेल के 16 बन्दियों ने हासिल की स्नातक की डिग्री

इसके अलाव पुष्पेन्द्र यादव अपने करीबी निवेशकों को लुभावनी स्कीमें बताई और हर घंटे में रुपये बढ़ने का लालच दिया। पहले छोटे-छोटे निवेशकों को बड़ी रकम लौटाई। फिर बड़े निवेशकों को रुपये देने में आनाकानी करने लगा। 13 दिसंबर को निवेशको ने इसे पकड़ कर बंधक बना लिया फिर आरोपी के चाचा ने लौर थाने में अपहरण और 20 लाख रुपये की फिरौती की रिपोर्ट दर्ज कराई।

जांच में पुलिस को चार अलग-अलग बैंक के खातों की जानकारी मिली है। जिसमें पुष्पेन्द्र ने निवेशकों से रुपये मगाए थे। खाते भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बडौदा और पेटियम बैंक के है। इन खातों में करोड़ो रुपये का लेन-देन हुआ है।   वर्तमान में सभी खाते खाली है। यह जवान पिछले ढाई महीने से छुट्टी पर था। इसने वीजा-पासपोर्ट तैयार करवाए थे और जल्दी ही महिला मित्र के साथ दुबई भागने की फिराक में था। लेकिन उससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Exit mobile version