Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्टेशन पर ओवरहेड तार के संपर्क में आकर सेना के कई जवान झुलसे, एक की मौत

Overhead Wire

army personnel scorched by overhead wire

कोलकाता। न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर गुरुवार सुबह सुबह दुर्घटना हुई है। यहां ट्रेलर के टैंकर में पानी की मात्रा देखने के लिए ऊपर चढ़े सेना के कुछ जवान ओवरहेड तार (Overhead Wire) के संपर्क में आकर झुलस गये। इनमें से एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घायलों को जिन्हें निकटवर्ती रेलवे अस्पताल में भर्ती किया गया है। राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

रेलवे सूत्रों ने बताया है कि गुरुवार सुबह 9:00 बजे के करीब सेना का एक ट्रेलर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर पहुंचा था। उसमें मौजूद पानी को मापने के लिए सेना के पांच-छ: जवान ऊपर चढ़े थे ।

स्टेशन के ओवरहेड तार (Overhead Wire)  के संपर्क में आते ही सभी सैनिक करंट की चपेट में आ गए थे। सभी को तुरंत स्थानीय रेल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया जबकि बाकी लोगों का इलाज चल रहा है। स्टेशन के आसपास और अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में सेना के जवान पहुंच गए हैं।

भारत जोड़ो यात्रा आज कश्मीर में करेगी एंट्री, राहुल गांधी को पैदल यात्रा न करने की सलाह

सूत्रों ने बताया है कि उसी ट्रेलर के जरिए सेना के जवानों की एक टुकड़ी दूसरी जगह जा रही थी। न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर ट्रेलर रुकी थी जहां दुर्घटना घटी है।

Exit mobile version