Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत पांच के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी

वर्तमान मंत्री स्वाति सिंह और उनके परिवार की महिलाओं के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने के मामले में बिना जमानत कराए हाजिरी माफी कराने की अर्जी देने पर एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर समेत 5 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

कोर्ट ने वारंट जारी करते हुए कहा कि पत्रावली को देखने से पता चला कि आरोपी नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर, अतर सिंह राव, मेवालाल गौतम और नौशाद अली की ओर से आरोपों पर संज्ञान लेने के खिलाफ दी गई आपत्ति को निस्तारित करने के बाद उनपर आरोप तय किए जाने थे, लेकिन कोई आरोपी हाजिर नहीं हो रहा था।

दिल्ली : CNG  पंप पर हुआ ब्लास्ट, दो कर्मचारी घायल, मची अफरा-तफरी

कहा गया कि किसी भी आरोपी ने अभी तक इस मामले में अपनी जमानत नहीं कराई है और आरोपियों की ओर से उनकी हाजिरी माफी की अर्जी दी जाती रही है, जिसे कोर्ट त्रुटिवश स्वीकार करती रही है। कोर्ट ने मेवालाल, अतर सिंह और नौशाद अली की ओर से दी गई हाजिरी माफी और तारीख बढ़ाने की अर्जी को खारिज करते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश देते हुए मामले में सुनवाई के लिए 6 अक्तूबर की तारीख तय की है।

गौरतलब है कि मंत्री स्वाति सिंह की सास तेतरा देवी ने 22 जुलाई 2016 को हज़रत गंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि राज्यसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें उनकी बेटी, बहू, नातिन समेत महिलाओं को पूरे सदन में गालियां दीं।

यूपी : 8906 माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई, 266 करोड़ की संपत्ति जब्त

21 जुलाई को मायावती के बुलाने पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर, मेवालाल आदि की अगुवाई में एकत्र भीड़ ने उनके पुत्र को फांसी देने की मांग के साथ ही परिवार की महिलाओं को गालियां दीं। अपशब्द कहे और अमर्यादित नारे लगाए।

Exit mobile version