Main Sliderउत्तर प्रदेशक्राइममहाराष्ट्रराष्ट्रीयलखनऊ

सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, जानिये कौन है ये

नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में महाराष्ट्र एटीएस  ने एक संदिग्ध को मुंबई के चूनाभट्टी इलाके से हिरासत में लिया और यूपी एसटीएफ को सौंपा। आरोपी कामरान अमीन खान को रविवार को कोर्ट के सामने पेश कर यूपी एसटीएफ उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगी ताकि उसे लेकर लखनऊ जाया जा सके।

22 मई को लखनऊ के गोमतीनगर थाने में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

श्रमिकों को सुरक्षित घर पहुंचायें, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद दें राशन किट : सीएम योगी

गुरुवार रात 12.30 बजे 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वॉट्सऐप पर धमकी भरा मैसेज भेजा गया। एक विशेष समुदाय के लिए सीएम योगी को खतरा बताया गया था। इस मामले में पुलिस ने गोमती नगर पुलिस स्टेशन में धारा 505(1)b 506,और 507 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ को मिली धमकी के बाद इंस्पेक्टर धीरज कुमार की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई थी। धीरज कुमार के मुताबिक, यूपी 112 के सोशल मीडिया डेस्क के व्हाटसएप नम्बर पर 7570000100 पर मोबाइल नम्बर 8828453350 से गुरुवार रात 12:32 पर धमकी भरा मैसज आया। मैसेज में योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

यूपी के इस जिले में 6 स्वास्थ्य कर्मी समेत 15 और मिले कोरोना पॉजिटिव

मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश एसटीएफ को पता चला कि फोन करने वाला आरोपी मुंबई का है. जिसके बाद महाराष्ट्र एटीएस को इसकी जानकारी दी गई. महाराष्ट्र एटीएस ने आरोपी को मुंबई के चुना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर एसटीएफके सुपुर्द कर दिया. एसटीएफ कल आरोपी को मुंबई की अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेगी।

पांचवी फेल नशेड़ी सिक्योरिटी गार्ड ने दी धमकी

मुंबई के स्वदेशी मिल कंपाउंड न्यू महाडा कॉलोनी निवासी कामरान (25) अमीन मांडवी मुंबई 3 में रहता था, लेकिन वहां की बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा है। उसने सिर्फ पांचवी तक पढ़ाई की, फेल होने के बाद स्कूल नहीं गया। वह झावेरी बाजार मे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था।

वर्ष 2017 में स्पाइनल टीवी का ऑपरेशन हुआ उसके बाद से कोई काम नहीं कर रहा है। आरोपित के पिता टैक्सी चलाते थे जिनकी 2 माह पूर्व मृत्यु हो गई। वह दो भाई है। बड़ा भाई इमरान अमीन खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। मम्मी शिरीन अमीन खान पहले टीचर थी अभी कुछ नहीं करती। एक बहन है, जो मेहंदी की क्लासेज कर रही है, इसका यूपी में कोई रिश्तेदार नहीं है।

loading...
Loading...