Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पचास हजार का इनामी छह साथियों के साथ गिरफ्तार

arrested

arrested

सुलतानपुर। थाना जयसिंहपुर पुलिस एवं एसटीएफ टीम ने जिले में हुई लूट की घटना के आरोपित 50 हजार के पुरस्कार घोषित को उसके 6 अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार (arrested) किया। पुलिस ने उनके पास से अवैध असलहे, लूट के रुपयों व लूट की मोटरसाइकिल बरामद की है। आरोपित पर डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं ।

पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने मंगलवार को बताया कि थाना जयसिंहपुर के ग्राम बगिया स्थित फ्रेंचाइजी संचालक हरिओम यादव पुत्र परशुराम यादव निवासी- अर्जुनपुर गंगापुर के साथ हुई लूट की घटना हुई थी। आरोपित के ऊपर पचास हजार का इनाम घोषित किया गया। पुरस्कार घोषित आरोपित आदर्श कुमार पाण्डेय उर्फ शशांक पाण्डेय सहित शिवम यादव , शुभम यादव , शैलेश यादव गोलू उर्फ समरेन्द्र मणि ,कैफ सुत शौकत , रेखा पत्नी दुर्गाप्रसाद को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की पूछताछ में आदर्श पांडेय ने बताया कि हम लोग द्वारा एक साथ थाना जयसिंहपुर, थाना गोसाईगंज व थाना मोतिगरपुर में लूट की है। कई घटनाओं के साथ अन्य घटनाएं भी की हैं, हम लोगों ने लूट में प्रयुक्त तमंचों में से दो तमंचे आदर्श पाण्डेय व शिवम यादव का ग्राम मैधन में रेखा पत्नी दुर्गाप्रसाद के घर पर रखे हैं और लूट का पैसा भी वहीं पर रखे हैं तथा रेखा व मोहम्मद कैफ पुत्र शौकत अली निवासी गंगेव को भी हम लोग हिस्सा देते थे और रेखा के घर पर ही हम सभी लोग अपराध की प्लानिंग करते थे और वहीं से अपराध करने के बाद वापस पैसा और तमन्चा मोहम्मद कैफ से रेखा के पास रखने के लिए भिजवा देते थे तथा एक तमन्चा शुभम यादव वाला 315 बोर का ग्राम जुडापट्टी थाना कूरेभार में गोलू उर्फ समरेन्द्र मणि मिश्रा सुत गिरजेश मिश्रा को रखने के लिए दिया गया है। हम तीनों लोग अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अठैसी चौराहे से दिनांक 26 दिसंबर लूट किया था, दिनांक 13 जनवरी को बगिया चौराहे से आगे पेट्रोल पम्प से पैसा लेकर निकले फ्रैन्चाइंची वाले को पीछे से सिर पर चोट पहुचाकर हम लोग लूटे किए थे।

इसके अलावा वर्ष 2019 में बबलू सिंह पुत्र गजेंद्र सिंह निवासी जसपारा थाना गोसाईगंज को मैधन गांव में गोली मारा था। वर्ष 2020 में थाना दोस्तपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति से होंडा साइन मोटरसाइकिल लूटा था जिसमें दोस्तपुर पुलिस से इसकी मुठभेड़ हुई, जिसमें इसके पैर दाहिने पैर में गोली लगी। वर्ष 2021 में इसने अपने ही गांव के मंगल सिंह पुत्र भूपत सिंह के ऊपर कट्टे से फायर किया। दिसंबर 2021 में दियरा चौराहे के पास से यह अपने साथी शुभम यादव व शिवम यादव के साथ मिलकर एक व्यक्ति से पैशन प्रो मोटरसाइकिल की लूट की और उस मोटरसाइकिल को पुल्लूर यादव को दे दिया। माह जनवरी 2022 में यह अपने साथी शुभम हुआ रोहित यादव के साथ मिलकर हरिओम यादव, जो बैंक की फ्रेंचाइजी चलाता है, से मियांगंज टंकी के पास से तमंचा दिखाकर लूट पाट की। इसके पश्चात यह प्रिंस व शिवम के साथ मिलकर जनवरी 2022 में ही कटका पावर हाउस के पास से अपाचे मोटरसाइकिल लूटी थी। सभी आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

Exit mobile version