Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘ED से कहिए मुझे गिरफ्तार ना करें’, केजरीवाल ने कोर्ट में दी नई अर्जी

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली हाई कोर्ट में नई याचिका दायर की है। जिसमें कथित शराब नीति घोटाले (Liquor Policy Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तारी की आशंका के बीच केजरीवाल ने कोर्ट से संरक्षण की मांग की है। उन्होंने कोर्ट से मांग की है कि ईडी को ‘कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं’ करने का निर्देश दिया जाए।

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को 9वीं बार समन भेजते हुए 21 मार्च यानी आज पूछताछ के लिए बुलाया था। जिससे पहले आम आदमी पार्टी प्रमुख केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया और कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं किए जाने की मांग की है।

केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने याचिका दायर कर कहा कि ईडी को कोर्ट के समक्ष यह आश्वासन देना चाहिए कि अगर मैं समन का पालन करता हूं, तो मेरे खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

इससे पहले बुधवार को भी हाई कोर्ट में केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की उस याचिका पर सुनवाई हुई थी जिसमें उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से जारी सभी समन को चुनौती दी थी।

हालांकि, सुनवाई के बाद कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा और मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल तक टाल दी। केजरीवाल के तरफ से पेश हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि वह ईडी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं, बशर्ते उन्हें गिरफ्तारी से संरक्षण दिया जाए।

Exit mobile version