Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, इस मामले में मिली जमानत

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) आज शनिवार को कथित दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट पेश हुए। जहां कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 15,000 रुपये के जमानत बांड और 1 लाख रुपये की जमानत राशि पर जमानत दी दी। जिसके बाद वह कोर्ट से अपने आवास के लिए रवाना हो गए।

दरअसल, दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को आठ बार समन जारी किया था, लेकिन दिल्ली के सीएम कभी पूछताछ में शामिल नहीं हुए।

जिसके बाद समन का अनुपालन न करने के आरोप वाली ईडी की शिकायतों पर राउज एवेन्यू कोर्ट (मजिस्ट्रेट कोर्ट) ने केजरीवाल को आज शनिवार को पेश होने को कहा था। वहीं, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दोनों पक्षों को संबंधित दस्तावेज पेश करने के लिए कहा।

पूर्व IAS नवनीत सहगल बने प्रसार भारती के चेयरमैन

कोर्ट में केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) के लिए दो वकील रमेश गुप्ता और राजीव मोहन पेश हुए। इस दौरान केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कहा कि ईडी की तरफ से पूरे दस्तावेज नहीं दिए ग‌ए हैं, वो दिए जाएं। कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को जमानत के लिए 15 हजार के मुचलके पर बेल बॉन्ड भरने के लिए कहा। जिसके बाद जमानत मिलने के बाद केजरीवाल कोर्ट से रवाना हो गए।

Exit mobile version