Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुजरात में केजरीवाल का आदिवासी दांव, किया ये बड़ा ऐलान

AAP

Arvind Kejriwal

अहमदाबाद। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी के संयोजक सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज गुजरात के वडोदरा में गुजरात के आदिवासी समाज के लिए गारंटी का ऐलान किया। इसके पहले भी AAP  की ओर से गुजरात के लोगों के लिए गारंटी का ऐलान किया जा चुका है। जिसमें फ्री बिजली और बेरोजगारों को नौकरी देने की गारंटी दी गई थी।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुजरात के आदिवासियों के हर इलाके में स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, बेघर आदिवासियों के लिए आवास और सड़क होने की गारंटी दी है। अरविंद केजरीवाल ने सभी आदिवासियों का सर्टिफिकेट बनवाने का भी ऐलान किया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी (TAC) का चेयरमैन आदिवासी व्यक्ति को ही बनाने का वादा किया है। साथ ही कहा है कि ‘आप’ की सरकार आने पर आदिवासी समाज के लिए ग्राम सभा के नियम को सख्ती से लागू किया जाएगा और PESA क़ानून लागू करेंगे।

लखनऊ में वैक्सीनेशन महाअभियान का आगाज, 60 हजार बूस्टर डोज़ देने का लक्ष्य

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात की भाजपा और कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि गुजरात कांग्रेस का विलय गुजरात बीजेपी में होने जा रहा है। गुजरात का चुनाव आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच होगा। बीजेपी और कांग्रेस की इलू-इलू राजनीति अब ख़त्म होगी। एक तरफ़ बीजेपी के ”27 साल का कुशासन” है तो दूसरी तरफ़ AAP की  ”नई राजनीति” है।

पहले यह किया है ऐलान

इसके पहले आम आदमी पार्टी गुजरात के लोगों कई गारंटी दे चुकी है। जिसमें गुजरात में 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया गया है। वहीं दूसरी गारंटी में गुजरात के सभी बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया गया है। केजरीवाल ने कहा था कि, हमारी सरकार आने पर पांच साल में 10 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। केजरीवाल ने बेरोजगारों को 3000 रुपये मासिक भत्ता देने का भी वादा किया है।

Exit mobile version