Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

15 साल में बीजेपी ने दिल्ली को दिए कूड़े के तीन पहाड़: अरविंद केजरीवाल

Arvind kejriwal

Arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली में एमसीडी चुनाव (MCD Election) की सुगबुगाहट के बीच अब ‘कूड़ा पॉलिटिक्स’ को लेकर बवाल शुरू हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा करने के लिए पहुंचे। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि 15 साल में बीजेपी ने दिल्ली को कूड़े के 3 पहाड़ दिए हैं। सीएम ने चुनौती दी कि बीजेपी बताए कि एमसीडी में पिछले 15 साल में क्या काम किया?

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी मुझसे पूछे कि हमने दिल्ली के अंदर क्या काम किया। ये मुझसे पूछने की जरूरत नहीं है, दिल्ली के लोग ही बता देंगे कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में क्या काम किया है।

केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा’, गृह मंत्री अमित शाह आए। उन्होंने मुझे गालियां दीं। उन्होंने मुझ पर दिल्ली एमसीडी को फंड न देने का आरोप लगाया। मैं गृह मंत्री से पूछना चाहता हूं कि आपने दिल्ली में एमसीडी को कितना फंड दिया है? दिल्ली को केंद्र शासित प्रदेश कहकर अपनी जिम्मेदारी से वो दूर भागते हैं।’ बता दें कि केजरीवाल के दौरे से पहले ही बीजेपी कार्यकर्ता लैंडफिल साइट पर पहुंचकर धरना-प्रदर्शन करने लगे थे।

राष्ट्रपति मुर्मू ने के.आर. नारायणन की जयंती पर अर्पित की पुष्पांजलि

सीएम केजरीवाल ने बुधवार को ही गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा करने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था, ‘ इनके (बीजेपी) एक नेता से मैंने पूछा- 15 साल में नगर निगम में क्या काम किया? शर्माते हुए उसने दो काम बताये। तीन बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ बनाये और पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया। कल सुबह (गुरुवार को) इनका गाजीपुर वाला कूड़े का पहाड़ देखने जाऊंगा। आप भी आइयेगा।’

एमसीडी चुनाव की नजदीकी को देखते हुए इस विवाद में कांग्रेस की भी एंट्री हो गई है। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि कई लोगों की मौत कूड़े और प्रदूषण से लोगों की मौत हो रही है। केजरीवाल दिल्ली की राजनीति बदलने आए थे, लेकिन दिल्ली की हालत जस की तस है।

Exit mobile version