Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘अरविंद केजरीवाल आज अदालत में करेंगे बड़ा खुलासा’, कुछ ही देर बाद होगी कोर्ट में पेशी

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। शराब नीति केस मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का आज राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल आज कोर्ट के अंदर शराब घोटाले में बड़ा खुलासा करेंगे। ऐसे में सबकी नजर राउज एवेन्यू कोर्ट पर है कि आखिर केजरीवाल ऐसा कौन सा बड़ा खुलासा करने वाले हैं।

आज ही केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ईडी कस्टडी खत्म हो रही है और हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए ईडी आज केजरीवाल को अदालत में पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक, ईडी आज केजरीवाल की 7 दिनों की अतिरिक्त हिरासत की मांग करेगी। इसके पीछे ईडी कुछ दलीलें देगी जो इस प्रकार हैं-

-उनके समक्ष भी बड़े पैमाने पर दस्तावेजों सामने रखे जा सकते हैं।
– वह जांच के दौरान “सहयोग” नहीं कर रहे हैं।
-अन्य आरोपियों से उनका आमना-सामना कराना है।
-रिश्वत कैसे प्राप्त की गई और अपराध की आय का उपयोग कैसे किया गया।

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, ED को मिला जवाब दाखिल करने का समय

भले ही अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ईडी हिरासत आज खत्म हो रही है, लेकिन संघीय जांच एजेंसी ने कथित उत्पाद शुल्क घोटाले में पूछताछ के लिए आप गोवा अध्यक्ष अमित पालेकर, रामाराव वाघा और दो अन्य को तलब किया है। अमित पालेकर ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। ईडी ने उनसे गोवा या दिल्ली में अपने बयान दर्ज कराने को कहा था।

सबकी नजर कोर्ट पर

दिल्ली के तापमान के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी पर राजधानी का सियासी पारा भी गर्म हो रहा है।। कल आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने गिरफ्तारी के विरोध और समर्थन में प्रदर्शन किया तो आम आदमी पार्टी की लीगल सेल के आह्वान पर दिल्ली की अदालतों में भी प्रदर्शन हुए। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आज केजरीवाल क्या खुलासा करेंगे और ईडी हिरासत से उन्हें राहत मिलेगी या मुश्किलें बढ़ेंगी?

शराब घोटाले में गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ईडी ने लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद 21 मार्च को उनके आधिकारिक आवास से गिरफ्तार किया था। दिल्ली शराब घोटाले में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

अपनी गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और जरूरत पड़ने पर जेल से सरकार चलाएंगे।

Exit mobile version