Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आसाराम को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, सेंट्रल जेल में मिलेगा आश्रम का खाना

 

राजस्थान। जोधपुर के सेंट्रल जेल में यौन उत्पीड़न के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम को बड़ी राहत मिली है। राजस्थान हाईकोर्ट में आसाराम की ओर से लगाई गई अर्जी को कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर स्वीकार कर लिया है।

अपने ही आश्रम की नाबालिग छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में जोधपुर के सेंट्रल जेल में आसाराम बंद हैं। आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे आसाराम को अब सेंट्रल जेल में आश्रम का खाना उपलब्ध होगा। आसाराम की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में लगाई गई अर्जी को कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर स्वीकार कर लिया है।

अंकिता लोखंडे के घर आए दो नन्हे मेहमान, सोशल मीडिया पर फोटो की शेयर

आसाराम मामले में चल रही सुनवाई के दौरान ही आसाराम की ओर से हाईकोर्ट में मेडिकल ग्राउंड के आधार पर आश्रम से खाना मुहैया कराने की अर्जी लगाई गई थी। इस अर्जी पर राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायधीश जस्टिस संदीप मेहता एवं जस्टिस सुश्री प्रभा शर्मा की खंडपीठ में सुनवाई हुई।

आसाराम की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता जगमाल सिंह चौधरी व प्रदीप चौधरी ने पक्ष रखते हुए हाई कोर्ट खंडपीठ को अवगत कराया कि आसाराम काफी बुजुर्ग हैं। वह विभिन्न बीमारी से ग्रसित हैं। ऐसे में चिकित्सकों की ओर से डाइट मेन्यू के आधार पर खाना उपलब्ध कराया जाए, ताकि उनका स्वास्थ्य बेहतर रहे।

हाईकोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड को ध्यान में रखते हुए आसाराम की इस अर्जी को स्वीकार कर लिया है। अब आसाराम को सेंट्रल जेल में ही आश्रम का खाना उपलब्ध हो सकेगा।

Exit mobile version