Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एश्ले बार्टी ने 25 साल की उम्र में टेनिस को कहा अलविदा, इस खेल में कर सकती है एंट्री

कैनबरा। दुनिया की नंबर एक, ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने सबको चौंकाते हुए सिर्फ 25 साल की उम्र में टेनिस से संन्यास (retirement) ले लिया है।

बार्टी लगातार 114 हफ्तों तक डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पर रही हैं। अगले महीने बार्टी का 26वां जन्मदिन भी है।

भावुक बार्टी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पूर्व युगल साथी केसी डेलाक्वा से कहा, “आज मैं टेनिस से रिटायरमेंट की घोषणा कर रही हू्ं। वास्तव में यह पहली बार है, जब मैं खुले तौर पर इतना कुछ कह पा रही हूं। यह कहने में बेहद मुश्किल रहा, लेकिन मैं बहुत खुश हूं। मैं इसके लिए तैयार भी हूं। मेरे पास फिजिकली तौर पर, इमोशनली और मुश्किल चुनौतियों से लड़ने के लिए आगे चलने की हिम्मत है।”

एश्ले बार्टी: ब्रिस्बेन की प्राइज मनी आग से प्रभावितों को देंगी

उन्होंने कहा, ” यह दिन मेरे लिए मुश्किलों और भावनाओं से भरा रहा है। मुझे नहीं पता था कि मैं यह बात आपसे कैसे शेयर करूं, लेकिन इसमें मेरी सबसे अच्छी दोस्त केसी डेलाक्वा ने काफी मदद की है। मेरा सपोर्ट करने के लिए सभी को धन्यवाद। मैं बाकी बातें प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए शेयर करूंगी।”

जोकोविक और एश्लेग बार्टी ताजा टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार

बता दें कि बार्टी ने करियर में तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने सबसे पहले 2019 में रोलां गैरो (फ्रेंच ओपन) खिताब जीता था। इसके बाद 2021 में विम्बलडन चैम्पियन बनीं। तीसरा ग्रैंड स्लैम इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था।

बता दें कि बार्टी टेनिस के अलावा गोल्फ, नेटबॉल और क्रिकेट भी खेलती है। वह प्रोफेशनल तौर पर महिला बीग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में भी खेल चुकी है।

Exit mobile version