Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा से राज्यसभा सीट के लिए दाखिल किया नामांकन

Ashwini Vaishnav

Ashwini Vaishnav

भुवनेश्वर। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने गुरुवार को ओडिशा से राज्यसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया।

श्री वैष्णव (Ashwini Vaishnav) राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन 1105 बजे ओडिशा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष प्रफुल्ल सामल और 13 पार्टी विधायकों के साथ राज्य विधानसभा पहुंचे और भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वह ओडिशा में राज्यसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने वाले तीसरे उम्मीदवार हैं।

इससे पहले मंगलवार को बीजू जनता दल (बीजद) के पूर्व विधायक देबाशीष सामंतराय और बीजू युवा जनता दल के उपाध्यक्ष सुभाशीष खुंटिया ने राज्यसभा सीटों के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद ने हालांकि श्री वैष्णव की उम्मीदवारी का समर्थन किया है , लेकिन जब उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया तो बीजद का कोई भी विधायक या नेता विधानसभा में मौजूद नहीं था।

बीजद सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी रेलवे और दूरसंचार क्षेत्रों में राज्य के विकास के व्यापक हित में श्री वैष्णव (Ashwini Vaishnav)  की उम्मीदवारी का समर्थन करेगी। बीजद ने 1999 में भी प्रदेश से राज्यसभा सीट के लिए उनका समर्थन किया था।

हमें यूपी को दुनिया के सामने एक मॉडल के तौर प्रस्तुत करना है: अश्विनी वैष्णव

ओडिशा से राज्यसभा के लिए चुने गये मौजूदा सदस्य श्री वैष्णव, श्री प्रशांत नंदा और श्री अमर पटनायक का कार्यकाल आगामी अप्रैल में समाप्त हो जाएगा। राज्य विधानसभा में सत्तारूढ़ बीजद की ताकत को देखते हुए, यह तय है कि सभी तीन उम्मीदवार उच्च सदन के लिए चुने जायेंगे।

गौरतलब है कि 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में बीजद के 114 सदस्य हैं, जबकि भाजपा के 22 , कांग्रेस के 9 तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और निर्दलीय (एक-एक) सदस्य हैं।

Exit mobile version