Asian Games 2018 : फाइनल में पहुंचे बजरंग पूनिया, कुश्ती में भारत का मेडल पक्का

Asian GamesAsian Games
Loading...

जकार्ता । इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें Asian Games में रविवार को 10 मीटर एयर राइफल के मिक्सड इवेंट में कांस्य पदक जीतकर भारत ने अपना खाता खोला। भारत को यह पदक अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने दिलाया। वहीं मनु भाकर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्सड इवेंट में निराश किया।

हालांकि भारत को सबसे बड़ा झटका सुशील कुमार ने दिया जो क्वालीफाइंग राउंड में ही हार गए। सुशील बहरीन के रेसलर से 3-5 से हारे। इसके अलावा कुश्ती में भारत के बजरंग 65 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं। इससे पहले भारत ने पहले दिन की धमाकेदार शुरुआत करते हुए महिला कबड्डी मैच में जापान को 43-12 से करारी शिकस्त दी है।

कुश्ती में मंगोलिया के पहलवान को 10-0 से रौंदकर बजरंग पूनिया 65 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंच गए हैं। इसी के साथ भारत का कुश्ती में मेडल पक्का हो गया है । पुरुषों की 97 किलोग्राम फ्रीस्टाइल के क्वार्टर फाइनल में भारतीय रेसलर मौसम खतरी को उज्बेकिस्तान के हाथों 0-8 से हार का सामना करना पड़े।  पुरुषों की 97 किलोग्राम फ्रीस्टाइल के क्वार्टर फाइनल में भारतीय रेसलर मौसम खतरी का मुकाबला शुरू। पुरुषों की 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल के क्वार्टर फाइनल में बजरंग पुनिया ने तजाकिस्तान के रेसलर को 12-2 से हराकर मुकाबला जीता। सेमीफाइनल में किया प्रवेश।

टेनिस में  दिविज शरण और करमन कौर थांडी की जोड़ी ने मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में फिलिपींस की जोड़ी को 2-0 से हराकर प्री क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अपूर्वी और रवि के शूटिंग में पहला पदक दिलाने पर प्रधानमंत्री मोदी और खेल मंत्री ने बधाई दी। मंगोलिया के पहलवान को 10-0 से रौंदकर बजरंग पूनिया 65 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंच गए हैं। इसी के साथ भारत का कुश्ती में मेडल पक्का हो गया है ।

Loading...
loading...

You may also like

गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने जाते समय हिरासत में ली गईं महासचिव प्रियंका गांधी

Loading... 🔊 Listen This News मिर्ज़ापुर। सोनभद्र गोलीबारी