Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

असम: बोडोलैंड परिषद चुनाव में भी भाजपा का अच्छा प्रदर्शन

bjp in election

bjp in election

असम। छह महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले हुए बोडोलैंड परिषद चुनाव में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी ने यहां 40 में से नौ सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि 2015 में हुए चुनाव में उसे केवल एक सीट मिली थी। सत्तारूढ़ बोडो पीपुल्स फ्रंट को 17 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल को 12 सीटों पर जीत मिली है।

नए साल से बदल जाएगा चेक पेमेंट का नियम, जानिए क्या हुए हैं बदलाव

कांग्रेस और गण सुरक्षा पार्टी को एक-एक सीट पर जीत मिली है।

जबकि बदरूद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ अपना खाता खोलने में नाकाम रही है। यह चुनाव इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इन्हें विधानसभा चुनाव से पहले का सेमीफाइनल माना जा रहा है। राज्य में मिलकर सरकार चला रहे बीपीएफ और भाजपा गठबंधन ने बीटीसी चुनाव अलग-अलग लड़ा था। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों दल एक-दूसरे के खिलाफ खड़े दिखाई दिए।

वैश्विक परिदृश्य में भारत के सामने असीमित संभावनाएं: एन चंद्रशेखरन

उन्होंने शनिवार देर रात बीटीसी चुनाव पर भाजपा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मंगलदोई के सांसद दिलीप सैकिया के साथ विचार-विमर्श किया। परिषद के गठन के संबंध में उनके निर्णय की घोषणा जल्द होने की संभावना है।सरमा ने संवाददाताओं से कहा कि इस फैसले की घोषणा मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के साथ चर्चा के बाद की जाएगी।

Exit mobile version