Asus लाया 120Hz AMOLED डिस्प्ले और 6000mAh की बैटरी वाला ‘दुनिया का पहला’ फोन

- in Tech/Gadgets, फैशन/शैली
Loading...

नई दिल्ली। Asus ने अपने पहले गेमिंग स्मार्टफोन ‘ROG फोन’ के सक्सेसर का ऐलान कर दिया है। पिछले साल कंप्यूटेक्स 2019 में पेश किए गए इस नए हैंडसेट का नाम ‘ROG फोन 2’ होगा। चीन में इसे 23 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा, वहीं बाकी लोगों के लिए 4 सितंबर को इससे पर्दा उठाया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसके फर्स्ट जेनरेशन ‘ROG फोन’ की कीमत (69,999 रुपये) से आने वाले इस नए स्मार्टफोन के दाम का भी अंदाजा लगाया जा सकता है।


जानें, आसुस ROG फोन 2 के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी का दावा है कि 120Hz ऐमोलेड स्क्रीन के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला फोन है। अभी तक लॉन्च हुए फोन को अधिकतम 90Hz ऐमोलेड स्क्रीन के साथ देखा गया है, जिसमें वनप्लस 7 प्रो और ROG फोन शामिल हैं। फोन में 6.59 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। बिना नॉच के आने वाले इस फोन में कॉर्निंग गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है, जो कि एचडीआर 10 कॉन्टेंट सपॉर्ट करता है।आसुस ROG फोन 2 में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो वैसे तो स्नैपड्रैगन 855 के जैसे ही है लेकिन इसके सीपीयू की क्लॉक स्पीड उससे ज्यादा है। स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर पर चलने वाला भी यह पहला फोन है। फोन में 12GB LPDDR4 रैम के साथ 512GB UFS 3.0 इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। बता दें कि UFS 3.0 इनबिल्ट स्टोरेज अभी भी काफी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में उपलब्ध नहीं है। वनप्लस 7 प्रो उन फोन में से एक है जिनमें यह मौजूद है।

कुछ फीचर्स तो पिछले फोन की तरह इसमें भी दिए गए हैं, उनमें न्यू-जेन एयर ट्रिगर, 3.5mm हेडफोन जैक, फ्रंट फेसिंग स्टीरियो स्पीकर्स और बैक पर ग्लोइंग ROG लोगों शामिल हैं। फोन में 2 यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिए गए हैं।
ROG फोन 2 के बैक में 48 मेगापिक्सल IMX586 सोनी सेंसर और 13 मेगापिक्सल का वाइट-एंगल लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इतना ही नहीं, कंपनी का दावा है कि 6000mAh बैटरी के साथ आने वाला भी यह दुनिया का पहला फोन है, जो कि 30 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करता है।
आसुस ROG फोन 2 अक्सेसरीज
ROG फोन 2 के लिए अक्सेसरीज की एक नई रेंज भी पेश की गई है। इस बार ये मॉड्यूलर हैं, ऐसे में आप एक बार में 2 अक्सेसरीज इस्तेमाल कर सकते हैं। इस लिस्ट में ऐरो ऐक्टिव कूलर II, ऐरो केस, ट्वीनव्यू डॉक II, ROJ कुनल गेमपैड, मोबाइल डेस्कटॉप डॉक, प्रो डॉक, वाईगिग डिस्प्ले डॉक प्लस और ROJ लाइटनिंग आर्मर केस शामिल हैं।
Loading...
loading...

You may also like

ऑयली स्किन के लिए ट्राई करें होममेड फेस पैक, मिलेगा छुटकारा

Loading... 🔊 Listen This News ऑइली स्किन कई