Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एटीएम चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, नकद बरामद

arrested

arrested

प्रतापगढ़। जिले में एटीएम से धोखाधड़ी कर पैसा निकालने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर उनके कब्जे से चोरी की गयी रकम और हथियार बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने मदाफरपुर के इंडियन बैंक एटीएम के पास से रोहित शुक्ला और योगेश मिश्रा को धर दबोचा और उनके कब्जे से चोरी के सात एटीएम कार्ड, एटीएम से धोखाधड़ी करने वाले उपकरण, दस हजार रूपये की नगरी के अलावा एक तमंचा और दो कारतूस बरामद किये।

उन्होने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ धारा 34, 419, 420, 467, 468, 471, 411 भादंवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वे एटीएम से फ्रॉड कर पैसे चोरी करने का काम करते हैं।

एटीएम के पास घूमते रहते हैं, और सीधे-साधे व्यक्तियों को देखकर धोखे से उनकी मदद करने के नाम पर उनका एटीएम कार्ड, अपने पास रखे डिवाइस की मदद से स्कैन कर लेते हैं व किसी न किसी बहाने से एटीएम धारक का पिन कोड देख लेते हैं, इसके बाद हम एटीएम कार्ड का क्लोन बना लेते हैं व पहले से देखे पिन कोड का प्रयोग कर किसी भी एटीएम बूथ से पैसा निकाल लेते हैं।

अभियुक्तों के पास से बरामद लोहे के उपकरण के बारे में पूछने पर बताया कि इस उपकरण को वे एटीएम के पैसे निकलने वाले जगह पर अंदर की तरफ सेट कर देते हैं, जब कोई व्यक्ति अपने एटीएम से पैसा निकालता है तो इस उपकरण में बने सामने के हुक में वे पैसे फंस जाते हैं। उस व्यक्ति के जाने के बाद वह पैसा उपकरण के मदद से निकाल लेते हैं।

Exit mobile version