Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमला, ATS ने शुरू की जांच

Murtaza

Murtaza Abbas

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में बीती रात सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला (Attack) होने के बाद देर रात एटीएस (ATS) ने भी जांच की कमान संभाल ली। एटीएस व पुलिस टीम आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के घर पहुंची और उसके पिता व अन्य परिवार वालों से पूछताछ कर रही है।

एटीएस उसका विदेशी कनेक्शन भी तलाश रही है। वह पता कर रही है कि आरोपी के पास पासपोर्ट था या नहीं। कभी वह विदेश गया था या नहीं। साथ ही उसके मोबाइल व लैपटॉप के आईपी एड्रेस से विदेशी लोगों से बातचीत या फंडिंग आदि की जांच भी कर रही है। आरोपी कौन-कौन सा एप मोबाइल व लैपटॉप में यूज करता था, इसकी भी जांच हो रही है। वहीं, घटना की सूचना एनआईए को भी दे दी गई है।

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला

घटना में आतंकी कनेक्शन या इसके जरिए दंगा कराने की साजिश तो नहीं थी। इस बिंदु पर एटीएस ने जांच शुरू की है। इससे पहले गोरखपुर में आतंकी संगठन सीरियल ब्लास्ट कर आ चुके हैं इस वजह से एटीएस इसे गंभीरता से ले रही है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि सीएम अक्सर कानून व्यवस्था तथा एक भी दंगा न होने का जिक्र करते रहते हैं, इसलिए दंगे की साजिश के बिंदु पर जांच की जा रही है।

पुलिस और अन्य एजेंसियां इस बिंदु पर भी जांच कर रही हैं कि कहीं मुख्यमंत्री को कानून-व्यवस्था के नाम पर घेरने के लिए बड़ी साजिश तो नहीं थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के दिन चौरीचौरा थाना क्षेत्र में उपद्रव कराकर दंगा कराने की साजिश रची गई थी। फिलहाल, एटीएस, पुलिस व एलआईयू एक-एक बिंदु पर जांच कर रही हैं।

Exit mobile version