Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गैंगस्टर एक्ट के छह आरोपितों की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क

House Attached

House Attached

हमीरपुर। पुलिस के अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की है। थाना बिवांर पुलिस ने मंगलवार को गांजा की तस्करी कर अवैध कमाई करने वाले गैगस्टर एक्ट के छह आरोपियों की 2.20 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क (Property Attached) की है।

पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ने मंगलवार को बताया कि थाना बिवांर पुलिस ने एक ट्रक को पकड़ कर आठ क्विंटल गांजा पकड़ा था। इस मामले में थाना मौदहा के नरायच निवासी शीबू खान, आसिफ खान व दानिश, मौदहा कस्बे के पूर्वी तरौस निवासी मो.फरीद, मदारपुर निवासी मो.हारून, महोबा निवासी अरुण कुमार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी।

आरोपी जेल में निरुद्ध हैं। बताया कि आरोपियों द्वारा अर्जित की गई अवैध संपत्तियां सीज कर दी गईं हैं। बताया कि शीबू खान की 46 लाख रुपये, कस्बे के पूर्वी तरौस निवासी मो.फरीद की 33 लाख से अधिक, मदारपुर निवासी मो.हारून की करीब 31 लाख, नरायच निवासी आसिफ खान की करीब 32 लाख रुपये की संपत्ति है।

वहीं महोबा निवासी अरुण कुमार की करीब 27 लाख रुपये से अधिक की और नरायच निवासी दानिश खान की संपत्ति को कुर्क कर सीज किया गया है। जिसमें से दानिश खान की विवेचना सिसोलर पुलिस द्वारा की जा रही है।

बताया कि सभी गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों ने अवैध कार्य कर अकूत संपत्ति अर्जित की थी। जिसमें से फोर व्हीलर और टू व्हीलर गाड़ियां सहित मकान भी शामिल हैं। जिनकी अनुमानित लागत लगभग 2.20 करोड़ रुपये से अधिक है। सभी आरोपियों पर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त होने पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं।

Exit mobile version