Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एनी बुलियन कंपनी के संचालक की ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क

उत्तर प्रदेश अमेठी में मंगलवार को डीएम अरुण कुमार के निर्देश पर एनी बुलियन कंपनी के मालिक जालसाज अजीत गुप्ता की करीब ढाई करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया है। कुर्क हुई संपत्ति में अजीत की एक फैक्ट्री और आवासीय मकान शामिल है।

गौरतलब हैकि पिछले वर्ष राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपित की पत्नी आईएफएस अधिकारी है जो विदेश में तैनात है और जालसाज पति के कारोबार में वो भी शामिल रही है।

मंगलवार को गौरीगंज सर्किल के ट्रेनी सीओ ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि, एनी बुलियन चिट फंड कंपनी के संचालक अजीत गुप्ता के विरुद्ध कोतवाली गौरीगंज में मुकदमा पर यूपी गैंगेस्टर अधिनियम के तहत दर्ज है। विवेचना के दौरान गौरीगंज पुलिस को कमरौली औद्योगिक क्षेत्र में उसकी एक फैक्ट्री और एक आवासीय मकान का पता चला। साथ ही वहां उसके चार वाहनों के होने का भी पता चला था। इस संबंध में डीएम अरुण कुमार को कुर्की आदेश के लिए रिपोर्ट दी गई थी। जिलाधिकारी के आदेश पर आज कार्रवाई की गई और फैक्ट्री व आवास को कुर्क किया गया है।

बता दें कि अजीत ने अपनी जालसाजी का काकस यूपी के कई हिस्सों में तेजी से फैलाया था। जिसमें अमेठी का जगदीशपुर-कमरौली और सुलतानपुर का हलियापुर इलाके के लोगों का कई सौ करोड़ रूपए उसने जालसाजी कर हड़पा था। पैसे देने वालों में अधिकतर काश्तकार थे, जिन्होंने फोर और सिक्स लेन में मिली मुआवजे की रकम 40 फीसदी ब्याज के लालच में आकर लगाया था। इसके बाद अजीत आदि के विरुद्ध, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या और बाराबंकी में कई मुकदमे दर्ज हुए थे।

Exit mobile version