Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गैंगेस्टर के दो अपराधियों की 19.80 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क

Property Seized

Property Seized

हमीरपुर। जिले में शुक्रवार को पुलिस ने दो गैंगेस्टर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दोनों अपराधियों की 19.80 लाख रुपये की सम्पत्ति भी कुर्क (Attachment of property) करने की कार्रवाई किए जाने से यहां अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है।

एसपी शुभम पटेल ने बताया कि सिसोलर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव निवासी विपिन यादव के खिलाफ बिंवार थाने में गैंगेस्टर एक्ट (Gangster Act) की कार्रवाई की गई थी। ये वर्ष 2015 से आपराधिक वारदातों में लिप्त है। इसने अवैध खनन कर बड़ी पूंजी बनाई है। पुलिस की टीम ने उसकी 12.80 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क (Attachment of property) कर ली है। इसमें कार व एक ट्रैक्टर कुर्क कर सीज करने की कार्रवाई की गई है। इसके खिलाफ अवैध खनन व गैंगेस्टर समेत तीन आपराधिक मामले दर्ज है।

अपराधी की 7.9 लाख रुपये की सम्पत्ति सीज

ग्वालटोली मुहाल निवासी मोहम्मद अमन के खिलाफ वर्ष 2017 से मारपीट और जानलेवा हमले का मामला सदर कोतवाली में दर्ज हुआ था। उसके खिलाफ पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की। एसपी ने बताया कि मोहम्मद अमन पेशेवर अपराधी है, जिसने अपराध के जरिए एक महिन्द्रा टीयूवी कार खरीदी है।

आज इस अपराधी की 7.9 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क की गई है। बता दे कि इससे पहले कुरारा समेत अन्य इलाकों में कई गैंगेस्टर अपराधियों की लाखों रुपये की सम्पत्ति सीज की जा चुकी है। एक अपराधी का लाखों रुपये की लागत से बने भवन पर पुलिस ने बुलडोजर चलवाया था।

Exit mobile version