Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बांग्लादेश में थम नहीं रहे हमले, उपद्रवियों ने फिर फूंके 20 घर

बांग्लादेश। बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मुख्य त्योहार दुर्गा पूजा पर 13 अक्टूबर से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। जानकारी के अनुसार, रविवार रात को उपद्रवियों ने रंगपुर के पीरगंज में 65 से ज्यादा हिंदुओं के घरों में आग लगा दी है। स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष के मुताबिक, कम से कम 65 हिंदुओं के घर पर हमला किया गया और उन्हें आग के हवाले कर दिया गया है। इसमें 20 घर पूरी तरह जल चुके हैं।

पुलिस के मुताबिक,  ये मामला भी सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ा हुआ है। एक शख्स ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इसके बाद तनाव पैदा हो गया और उपद्रवियों ने उस शख्स के घर पर हमला बोल दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसको तो सुरक्षा प्रदान कर दी, लेकिन उपद्रवियों ने आस-पास के घरों को आग के हवाले कर दिया। ढाका के अध्यक्ष मोहम्मद सादकुल इस्लाम ने बताया कि, उपद्रवी जमात-ए-इस्लामी और छात्र शाखा इस्लामी छात्र शिविर की स्थानीय इकाई के छात्र थे।

यूपी विधानसभा सदन की कार्रवाई शुरू, आज होगा उपाध्यक्ष का चुनाव

बता दें कि, दुर्गा पूजा  के दौरान हिंदुओं की हत्या और हिंसा की घटना के बाद पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया विभाग ने बांग्लादेश से सटे जिलों के लिए यह अलर्ट जारी किया है। इसके मद्देनजर बांग्लादेश और भारत की सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है। बंगाल पुलिस और बीएसएफ के जवान सीमा पर पूरी तरह से अलर्ट हैं और किसी तरह से घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अलर्ट विशेष रूप से बांग्लादेश की सीमा वाले सभी जिलों के लिए है और इसने अधिकारियों से हर तरह की घटना से बचने के लिए अधिकारियों को संवेदनशील बनाने के लिए भी कहा है। ये अतिरिक्त महानिदेशक (खुफिया शाखा) की ओर से जारी किए गए डीजी, एडीजी और सभी एसपी और आयुक्तों को भेजा गया एक विस्तृत अलर्ट है। अलर्ट में कहा गया है,  पश्चिम बंगाल में दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन पहले ही शुरू हो चुका है जो जारी रहेगा और मुस्लिम त्योहार नबी दिवस 19 अक्टूबर को आयोजित होने वाला है।

Exit mobile version