Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी मेट्रो की फर्जी वेबसाइट के जरिये बेरोजगारों को ठगने की कोशिश

एक अदद नौकरी की तलाश में वेबसाइट खंगालने वाले शिक्षित बेरोजगार युवाओं को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन ने नक्कालो से सावधान रहने के लिये आगाह किया है।

मेट्रो रेल कारपोरेशन ने सोमवार को विज्ञप्ति जारी कर कहा कि यूपीएमआरसी में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को फर्जी वेबसाइट के ज़रिए ठगी की कोशिश की जा रही है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) लगातार भर्तियां निकालता रहा है। कुछ जालसाज़ इसका फायदा उठाकर फर्जी भर्तियों का विज्ञापन निकाल कर आवेदकों के साथ ठगी करने का प्रयास कर रहे हैं।

हाल ही में ठगों ने मिल कर यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू. एलएमआरसीआर.काम की नकल कर डब्लूडब्लूडब्लू.एलएमआरसीएलकैरियर.काम नाम की फर्जी वेबसाइट तैयार की है। ठगों ने इस फर्जी वेवसाइट पर कई पदों पर भर्तियां निकाली है जहां आवेदन का विक्लप भी उपलब्ध कराया गया है।

अब रात में भी हो सकेगा पोस्ट मार्टम, केंद्र ने दी मंजूरी

वेबसाइट पर आवेदन करने पर ठग आवेदकों से उनका फोन नंबर, पैन नंबर जैसी जरूरी जानकारी भी हासिल कर रहे हैं। इस फर्जी वेबसाइट को सही मान कर बहुत सारे आवेदक इस वेबसाइट पर आवेदन कर अपनी निजी सूचना साझा कर रहे हैं जो उनके लिए भविष्य में खतरनाक भी साबित हो सकता है।

यूपीएमआरसी की ओर से साफ किया जाता है कि कंपनी में कोई आधिकारिक भर्ती, परीक्षा एवं उनके परिणाम की जानकारी सिर्फ यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा यूपीएमआरसी भर्तियों की जानकारी अखबारों में नोटिफिकेशन के माध्यम से भी प्रकाशित कराता है।

Exit mobile version