Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महामारी में शादी-ब्याह के लिए गेस्ट लिस्ट तैयार करने के लिए ध्यान दें

Marriages

Marriages

नई दिल्ली। दूल्हा-दुल्हन के साथ ही उनके माता-पिता के दिमाग में भी गेस्ट्स की लंबी-चौड़ी लिस्ट होती है लेकिन इस समय ये बिल्कुल भी न सोचें कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी में हमें बुलाया था, क्योंकि इस चक्कर में तो आप गेस्ट को शॉर्टलिस्ट ही नहीं कर पाएंगे। एक साथ बैठकर उन लोगों की लिस्ट तैयार करें जिनका आगमन जरूरी है।

किसान आंदोलन की वजह से सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी जन्मदिन

लॉकडाउन प्रोटोकॉल के तहत 50-100 लोग ही शादी-ब्याह में आमंत्रित किए जा सकते हैं तो ऐसे में किन्हें इन्वाइट करें और किन्हें मना इसकी लिस्ट बनाने में लोग न सिर्फ परेशान हो रहे हैं बल्कि उन्हें बुरा भी फील हो रहा है। और उनके लिए तो ये परेशानी और बढ़ गई है जिन्होंने कॉर्ड्स तक बांट दिए हैं तो ऐसे में कैसे करें लोगों को मैनेज, आज इसी का सॉल्यूशन जानेंगे।

अब भारत बायोटेक ने भी मांगी कोविड-19 वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी

इंडियन वेडिंग एक दिन में खत्म होने वाला समारोह नहीं है। दूल्हा-दुल्हन दोनों की ही तरफ शादी से पहले दो या तीन और शादी के बाद भी एक या दो फंक्शन होते ही है तो ये बहुत ही अच्छा मौका है गेस्ट्स को मैनेज करने का। कुछ गेस्ट्स को आप हल्दी सेरेमनी में इन्वाइट कर लें, कुछ को मेहंदी में, कुछ को शादी में तो कुछ को रिसेप्शन में। इससे किसी को बुरा भी नहीं लगेगा और आप भी दोस्तों-यारों को मिस नहीं करेंगे।

क्या है शंखपाल काल सर्प योग? दोस्तों से धोखा मिलने पर जाचें कुंडली के दोष

गेस्ट लिस्ट बनाते वक्त आपके पास बहुत ही अच्छा मौका है उन लोगों को आउट करने का जो किसी अलग शहर में रहते हैं। बेशक यूएस, ऑस्ट्रेलिया में बैठी आपकी आंटी सालों से आपकी शादी में रंग जमाने का इतंजार कर रही थी लेकिन फिलहाल उन्हें इन्वाइट करने का आइडिया किसी भी तरह से सही नहीं। तो ऐसे लोगों को भी इन्वाइट करें जो बिना किसी झंझट के आपकी खुशियों में शामिल हो सकें।

Exit mobile version