Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑडी ने रिलीज किया अपनी इलेक्ट्रिक सेडान ‘ग्रैंडस्फेयर’ फर्स्ट लुक

audi grandsphere

audi grandsphere

फॉक्सवैगन समूह की प्रीमियम ब्रांड ऑडी ने वर्ष 2026 तक अपनी सभी कारों को इलेक्ट्रिक बनाने के लक्ष्य की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए 5.35 मीटर लंबी ऑटोमैटिक सेडान ग्रैंडस्फेयर का कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया है, जो बिना स्टियरिंग, क्लच और ब्रेक पैडल एवं डिस्प्ले का है।

Online Payment : अब बिना इंटरनेट के करिए पैसे ट्रांसफर, ये है तरीका…

ऑडी ने शनिवार को बताया कि ग्रैंडस्फेयर के अलावा इस वर्ष अगस्त में स्फेयर सीरीज के स्पोर्ट्स कार स्काइस्फेयर का कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया गया था। इस सीरीज की एक और कार अर्बनस्फेयर भी है। ऑडी फिलहाल फॉक्सवैगन समूह की अर्द्धशताब्दी की तकनीक सॉफ्टवेयर थिंक टैंक ‘कैरियाड’ पर काम कर रही है। इस सीरीज की इन तीनों कार को काफी स्पेसियस बनाया गया है।

बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, विधायक सुमन रॉय ने थामा TMC का दामन

ऑटोमैटिक ग्रैंडस्फेयर कार के दोनों तरफ के दोनों दरवाजे के बीच में बी-पिलर नहीं दिया गया है, जिससे दानों दरवाजें आमने-सामने खुलते हैं। इसमें चालक और यात्री की सीट अपने-आप एडजस्ट हो जाती है। इसमें लगने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी कमाल है, जैसे यदि यात्री अपने टैबलेट में किसी वीडियो को स्ट्रीम कर रहे हैं तो वह कार में लगे डिस्प्ले से ऑटोमैटिक कनेक्ट हो जाएगा। इसकी महंगी विंडशील्ड और पारदर्शी छत यात्रा को सुखद बनाते हैं।

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में गजब का उछाल, 16 बिलियन डॉलर की बढ़त

स्टियरिंग के साथ ही क्लच और ब्रेक पैडल नहीं होना कार की अगली पंक्ति को स्पेसियस बनाता है। चार सीट वाली इस सेडान में फ्रंट की सीट को पीछे तक एडजस्ट किया जा सकता है। यह कार 5.35 मीटर लंबी, दो मीटर चौड़ी और 1.39 मीटर ऊंची है। इसकी फ्रंट लाइट के क्षेत्र को अपनी जरूरत के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है।

Exit mobile version