Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, पहली बार बना T20 वर्ल्ड कप विजेता

दुनिया को नया टी-20 वर्ल्डकप चैम्पियन मिल गया है। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर टी-20 वर्ल्डकप 2021 का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया का इस फॉर्मेट में ये पहला वर्ल्डकप है। ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर इतिहास रचा है।

फाइनल मुकाबले में टॉस ने ऑस्ट्रेलिया का साथ दिया, पहले बॉलिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 172 के स्कोर पर रोका। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 85 रन बनाए और अपनी टीम की ओर से इकलौते लड़ाई लड़ी। शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग मजबूत रही, लेकिन बाद में केन विलियमसन ने पूरा माहौल बदल दिया।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग के दौरान कमाल कर दिया। वर्ल्डकप से पहले जिन डेविड वॉर्नर की फॉर्म पर सवाल खड़े किए जा रहे थे, उन्होंने एक बार फिर बड़े मौके पर कमाल किया। डेविड वॉर्नर ने 53 रनों की शानदार पारी खेली और कप्तान एरन फिंच का विकेट गिरने के बाद अपनी टीम को मजबूती दी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े हीरो मिचेल मार्श साबित हुए, जिन्होंने फाइनल में तूफानी पारी खेली और न्यूजीलैंड से जीत को दूर ले गए। मिचेल मार्श की इस वर्ल्डकप में खराब शुरुआत हुई थी, लेकिन आखिरी के मैचों में उन्होंने कमाल कर दिया और लगातार अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां खेलीं।

मिचेल मार्श ने 50 बॉल में 77 रनों की शानदार पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जड़े। डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर मिचेल मार्श ने पूरा गेम पलट दिया और न्यूजीलैंड को मात दी।

Exit mobile version