Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान को शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 19 वें ओवर में शाहीन शाह आफरीदी की तीसरी गेंद पर हसन अली का मैथ्यू वेड का कैच छोड़ना पाकिस्तान को कितना भारी पड़ा इसका अंदाजा वेड ने अगली तीन गेंदों पर लगातार छक्के उड़ाते हुए पाकिस्तान को लगा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन बनाकर जीत हासिल की और फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया का 14 नवम्बर को होने वाले फ़ाइनल में अपने पडोसी न्यूज़ीलैंड से मुकाबला होगा जिसने भी इंग्लैंड को पहले सेमीफाइनल में एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हराया था।

प्लेयर ऑफ द मैच बने वेड ने 17 गेंदों पर नाबाद 41 रन में दो चौके और चार छक्के लगाए। वेड ने मार्कस स्टॉयनिस के साथ छठे विकेट के लिए 81 रन की मैच विजयी साझेदारी की । स्टॉयनिस ने 31 गेंदों पर नाबाद 40 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी मैच के बाद स्वीकार किया कि हसन अली का कैच छोड़ना मैच का टर्निंग पॉइंट था। आजम ने कहा कि यदि वह कैच पकड़ लिया जाता तो नया बल्लेबाज सामने आता और मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था।

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने 30 गेंदों पर 49 रन में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। लेग स्पिनर शादाब खान की जिस गेंद पर वार्नर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए उस पर अगर वह बाद में डीआरएस लेते तो शायद वह बच सकते थे लेकिन अम्पायर के उंगली उठाते ही वह पवेलियन की तरफ चल दिए।

पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने अपने चारों ओवरों में एक एक विकेट हासिल किये। शादाब ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए। आफरीदी को 35 रन पर एक विकेट मिला।

इससे पहले पाकिस्तान ने अपने ओपनर मोहम्मद रिजवान (67) और फखर जमान (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों की मदद से चार विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन 19 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य हासिल कर लिया।

रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने ओपनिंग साझेदारी में 10 ओवर में 71 रन जोड़े। आजम 34 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाकर लेग स्पिनर एडम जम्पा का शिकार बने। रिजवान ने फिर जमान के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। रिजवान ने 52 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 67 रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्टीवन स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। रिजवान ने अपना 11वां टी 20 अर्धशतक बनाया।

जमान ने आखिरी ओवर में स्टार्क की गेंदों पर लगातार दो छक्के उड़ाकर अपना अर्धशतक 31 गेंदों में पूरा किया। आसिफ अली खाता खोले बिना आउट हुए जबकि शोएब मालिक एक रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हुए। आसिफ का विकेट पैट कमिंस ने लिया। जमान 32 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद लौटे। मोहम्मद हफीज एक रन पर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने 38 रन पर दो विकेट लिए जबकि कमिंस और जम्पा ने एक-एक विकेट लिया।

Exit mobile version