Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवनीश अवस्थी ने बताया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का भौतिक कार्य 64 फीसदी पूरा

अवनीश अवस्थी Avnish Awasthi

अवनीश अवस्थी

उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को अगले साल गणतंत्र दिवस को चालू करने की कवायद के तहत यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्य की समीक्षा की।

श्री अवस्थी ने सबसे पहले लखनऊ स्थित चांदसराय से निरीक्षण की शुरुवात की और एक्सप्रेसवे के पैकेज वन के निर्माण कार्यों का जायजा लिया। यहां पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण करते हुए श्री अवस्थी ने कहा कि निर्माण कार्य मे तेजी लाई जाए तथा रेलवे विभाग से यथावश्यक अनुमति प्राप्त कर जनवरी माह के अंत तक कार्य पूर्ण कर लिया जाए। इसके साथ ही फ्लाईओवर व रेलवे ओवर ब्रिज के अप्रोच के लिये आरई वाल को 15 जनवरी तक पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

उन्होने एक्सप्रेसवे पर निर्माणाधीन टोल प्लाजा का भी निरीक्षण किया और कहा कि प्रत्येक दशा मे 31 मार्च तक टोल प्लाजा का निर्माण कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाए तथा जिन उपकरणों को विदेश से मंगाया जाना है उनको मंगाने की प्रक्रिया तत्काल प्रारम्भ की जाए।

छत्तीसगढ़ की राज्यमंत्री कल्पना सिंह के पति यूपी से गिरफ्तार, NDPS मामले में थे फरार

श्री अवस्थी ने एक्सप्रेसवे के पैकेज वन के निरीक्षण के दौरान श्री अवस्थी ने खेतों में कार्यरत कुछ महिलाओं से बातचीत की तथा एक्सप्रेसवे के विषय में उनकी राय पूछी तो महिलाओं नें एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है। इन महिलाओं में शामिल श्रीमती मिथिलेश ने बताया कि इस एक्सप्रेसवे के बन जाने से काफी फायदा होगा।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने पैकेज दो का दौरा किया और संरचनाओं के कार्यों की जांच की तथा परियोजना की प्रगति की समीक्षा की और 26 जनवरी तक पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना को पूरा करने और यातायात के लिये खोलने के लिए संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया।

कपिल सिब्बल हमारे नेता नहीं, जो उनके हर बयान पर जवाब दिया जाए : अधीर रंजन

पैकेज तीन में रायबरेली अयोध्या मार्ग पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनने वाले फ्लाईओवर पर गर्डर लॉन्चिंग का कार्य मुख्य कार्यपालक अधिकारी के सम्मुख किया गया।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ के चांदसराय से गाजीपुर के हैदरिया तक कुल 341 किलोमीटर लम्बे एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य इन दिनों तेजी से किया जा रहा है वर्तमान में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का 64 प्रतिशत भौतिक कार्य पूर्ण कर लिया गया है, इस एक्सप्रेसवे को जनवरी 2021 में यातायात के लिये खोलने की योजना है।

Exit mobile version