फैशन/शैली

शेविंग के दौरान ठंडे पानी के इस्तेमाल से बचें

लाइफस्टाइल डेस्क। शेविंग करते हुये बहुत सावधानी बरतनी पड़ती हैं। देखा गया है कि पुरुष शेविंग करते हैं तो उनके चेहरे पर दाने निकल आते हैं या फिर रैशेज से पड़ जाते हैं। जिसकी वजह से तो बहुत सारे लड़के शेविंग से ही कतराने लगते हैं और दाढ़ी बढ़ाकर रख लेते हैं। हांलाकि ज्यादातर इस तरह की समस्याओं का कारण शेविंग के समय की गईं गलतियां होती हैं। जिसका नुकसान चेहरे को उठाना पड़ता है। आइए जानें वो कौन सी गलतियां हैं….

कुछ लोगों को लगता है जब तक ब्लेड में धार है तब तक आप इसे शेविंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। समय-समय पर ब्लेड बदलते रहना चाहिए। अगर ब्लेड नहीं बदला जाए तो इसका त्वचा पर भारी नुकसान पहुंचता है। लेकिन पुराने ब्लेड्स पर बैक्टीरिया जम जाते हैं जो आपके लिए घातक साबित हो सकते हैं।

जब कभी आप शेविंग क्रीम खरीदने जाएं तो उस वक्त अच्छे से उसमें इस्तेमाल की गई चीजों को पढ़ें। हमेशा अपनी स्किन के हिसाब से ही शेविंग क्रीम का चुनाव करें। अगर आप हर दिन शेविंग करते हैं तो ये आपकी त्वचा के लिए घातक हो सकता है। रोजाना शेविंग करने से आपको त्वचा से जुड़ी कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

शादीशुदा कपल्स कैसे सजाएं अपना घर और रखें मूड को फ्रेश

इसके लिए जरूरी है कि पहले आप बालों को बढ़ने दें, तभी शेविंग करें।कई लोग शेविंग करते वक्त पूरी ताकत लगा देते हैं, जो कि बिल्कुल गलत है। उन्हें लगता है ऐसा करके बाल जड़ से हट जाएंगे। बता दें ऐसा करने से आपके चेहरे पर रैशेज पड़ जाते हैं, जिस वजह से खुजली होने लगती है। शेविंग के दौरान ठंडे पानी के इस्तेमाल से बचें। इससे त्वचा कड़ी हो जाती है और शेविंग करने में दिक्कत होती है। इससे त्वचा के कटने का भी खतरा होता है। इसलिए शेविंग करते वक्त हमेशा गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें।

loading...
Tags