अयोध्या केस : कोर्ट में मुस्लिम पक्षकार राजीव धवन ने नक्शा फाड़ा

Loading...

नई दिल्ली। अयोध्या केस में आखिरी दिन की सुनवाई में वकील राजीव धवन ने नक्शा फाड़ दिया है। दरअसल सुनवाई के दौरान अखिल भारतीय हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने एक किताब का हवाला देना चाहा। मुस्लिम पक्ष के राजीव धवन ने उसे रिकॉर्ड का हिस्सा नहीं बता कर विरोध किया है। इसके बाद सिंह ने एक नक्शा रखा। धवन ने इसका भी विरोध करते हुए अपने पास दी गई नक्शे की कॉपी को फाड़ दिया है।

बुधवार को राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले की लगतार 40वें दिन सुनवाई जारी है। पांच सदस्यीय संवैधानिक पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। सुनवाई शुरू होते ही मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ने साफ कर दिया कि आज शाम को पांच बजे मामले में अंतिम सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान वह काफी सख्त नजर आ रहे हैं। मुस्लिम और हिंदू पक्ष अपनी-अपनी दलीलें अदालत के सामने पेश कर रहा है। इसी बीच कोर्टरूम में ड्रामा देखने को मिला। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा के वकील द्वारा पेश किए गए नक्शे को फाड़ दिया।

हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने ऑक्सफोर्ड की एक किताब का हवाला दिया और मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने किताब के नक्शे को फाड़ दिया। वकील के इस रवैये से सीजेआई रंजन गोगोई नाराज दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह उठकर चले जाएंगे।

सीजेआई गोगोई ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा का अयोध्या मंदिर को लेकर दी गई दलील पर कहा, ‘यदि इस तरह की बहस जारी रहेगी तो हम उठकर चले जाएंगे।’ इसपर हिंदू महासभा के वकील ने कहा, ‘मैं अदालत की बहुत इज्जत करता हूं। मैंने न्यायालय के शिष्टाचार को भंग नहीं किया है।’

 

Loading...
loading...

You may also like

12 नवंबर राशिफल: मंगलवार के दिन मिलेगा बिजनेस में लाभ, जानें सभी राशियों का हाल

Loading... 🔊 Listen This News मेष राशि: आज आपका