Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हेलीकाप्टर से राम की नगरी के दर्शन की सुविधा शुरू

Ayodhya Darshan

Ayodhya Darshan

अयोध्या। अयोध्या धाम में हेलीकाप्टर से नगर दर्शन (Ayodhya Darshan) की सुविधा बुधवार से शुरू हो गयी। चैत्र रामनवमी मेले पर आने वाले 50 श्रद्धालुओं ने आज हेलीकाप्टर से राम की नगरी के पावन दर्शन किये।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि रामनवमी के पावन अवसर पर अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं/पर्यटकों को अयोध्या धाम (Ayodhya Darshan) के हवाई दर्शन की सुविधा आज से शुरू हो गयी है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड एवं हेरिटटेज एविएशन द्वारा रामनवमी के पावन अवसर पर अयोध्या धाम के हवाई दर्शन की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है, जिसके लिये सरयूू अतिथि गृह अयोध्या के निकट स्थित हेलीपैड स्थल बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि श्रद्धालु/ पर्यटक हवाई दर्शन के लिये सरयू अतिथि गृह काउंटर से टिकट प्राप्त कर सकते हैं। अयोध्या धाम दर्शन (Ayodhya Darshan) की सुविधा आज से शुरू हो गयी है, जो प्रात: नौ बजे से सायं छह बजे का समय निर्धारित किया गया है।

उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड एवं हेरिटेज एविएशन के मैनेजर रविकांत ने आज बताया कि श्रीराम की नगरी अयोध्या में श्रद्धालु/पर्यटक हेलीकाप्टर के द्वारा अयोध्या के पावन दर्शन कराये जाा रहे हैं जो लगातार 15 दिन तक जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि आज प्रथम दिन पचास श्रद्धालु/पर्यटकों ने हेलीकाप्टर के द्वारा अयोध्या के पावन दर्शन किये हैं। करीब सात से आठ मिनट तक हेलीकाप्टर पूरे अयोध्या में यहां तक कि जहां रामलला विराजमान हैं और भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है घुमाया जाता है।

उन्होंने बताया कि इस हेलीकाप्टर में सात सीट हैं जिसमें श्रद्धालुओं को एक साथ सात की संख्या में बैठा करके दर्शन कराया जाता है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि यह दर्शन सरकार द्वारा कराया जा रहा है। मात्र तीन हजार रुपये एक व्यक्ति से लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसकी ऑनलाइन बुकिंग नहीं है।

Exit mobile version