अयोध्या आतंकी हमला : योगी सरकार ट्रायल कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में देगी चुनौती

अयोध्या आतंकी हमलाअयोध्या आतंकी हमला
Loading...

लखनऊ। अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में हुए आतंकी हमले के मामले में ट्रायल कोर्ट के फैसले को सूबे की योगी सरकार इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती देगी। सरकार इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्रिमिनल अपील दाखिल करेगी, जिसमें उम्र कैद की सजा पाए चार दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग करेगी। इसके साथ ही सबूतों के अभाव में बरी एक आरोपी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की जाएगी। इस बात की जानकारी डीजीसी क्रिमिनल गुलाब चंद्र अग्रहरि ने दी।

बता दें है कि 18 जून 2019 को स्पेशल कोर्ट ने नैनी सेंट्रल जेल ने इस मामले में फैसला सुनाया था। ट्रायल कोर्ट ने चार आरोपियों डॉ. इरफान, मो. नसीम, शकील अहमद और इकबाल उर्फ फारुख को दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी, जबकि एक अन्य आरोपी मोहम्मद अजीम को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। दोषी करार दिए गए चारों आरोपी नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं।

केरल के किसानों को मिले राहत राहुल गांधी ने आरबीआई गवर्नर को लिखा पत्र 

जबकि मोहम्मद अजीम रिहा होकर जम्मू-कश्मीर जा चुका है। इस मामले में कुल 63 गवाहों ने अपने बयान दर्ज करवाए थे, जिसमें 14 पुलिसकर्मी थे। बता दें कि आतंकी हमले के साजिशकर्ता अरशद को मौके पर ही मार गिराया गया था। 5 जुलाई 2005 में हुए आतंकी हमले में दो लोग मारे गए थे, तो वहीं कुछ सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए थे।

बता दें कि 5 जुलाई को हुआ ये हमला तब हुआ था जब रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद कॉम्पल्केस पुख्ता सुरक्षा में था। लेकिन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने इसे निशाना बनाया।सभी आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसे थे। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों ने एक ही घंटे के अंदर आतंकियों को ढेर कर दिया था और किसी बड़े खतरे को टाल दिया था

Loading...
loading...

You may also like

तिहाड़ में यासीन मलिक और बिट्टा जी रहे हैं नरक की जिंदगी

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर