Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कैदी नंबर 338 बने आजम खान, रामपुर जेल में ऐसी गुजरी रात

Azam Khan

Azam Khan

रामपुर। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) को जेल में कैदी नंबर 338 मिला है। आजम खान (Azam Khan) रामपुर सीट से 10 बार विधायक, एक बार सांसद और चार बार कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वहीं उनके बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम को कैदी संख्या 339 और पत्नी डाॅ. तजीन फात्मा को कैदी संख्या 340 आवांटित किया गया है। सपा के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan)का सियासी सफर 40 साल पुराना है।

छात्र राजनीति से शुरू हुआ सियासी कॅरियर अब ढलान पर आ गया है। पिछले तीन साल से लगातार आजम खान (Azam Khan) सियासी विरोधियों के ऐसे निशाने पर आए कि वह संभल नहीं पाए। कभी उनके नाम की तूती बोलती थी। सपा सरकार में वह मिनी मुख्यमंत्री के रूप में भी प्रसिद्ध हुए। उन्होंने जौहर यूनिवर्सिटी बनाकर शिक्षा के क्षेत्र में भी काम किया।

40 साल के सियासी सफर में हालांकि उन्होंने कई सियासी उतार चढ़ाव देखे। मगर, अब ऐसा भी देखना होगा शायद इसकी कल्पना तो खुद आजम परिवार ने भी नहीं की होगी। दो जन्म प्रमाणपत्र (Fake Birth Certificate) के मामले में अदालत उन्हें सात साल की कैद सजा सुना चुकी है।

Fake Birth Certificate: आजम खान, अब्दुल्ला आजम और तंजीम फातिमा को 7 साल की कैद

उनके साथ ही अदालत ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम व उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा को भी कोर्ट ने सजा सुनाई है। तीनों इस वक्त बुधवार से रामपुर जेल में बंद हैं। रामपुर जेल पहुंचने के बाद सभी कागजी कार्रवाई पूरी की जा चुकी है।

बृहस्पतिवार शाम को उनको व उनके परिवार के दोनों सदस्यों को कैदी नंबर भी आवंटित कर दिए गए। सपा नेता आजम खान (Azam Khan) को कैदी नंबर 338, अब्दुल्ला आजम को कैदी नंबर 339, जबकि उनकी पत्नी डा. तजीन फात्मा को कैदी नंबर 340 का तमगा दिया गया है।

रामपुर जेल में सपा नेता आजम खां के आने और उसके बाद यहां की संवेदनशीलता बढ़ने को लेकर जेल प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। जेल अधीक्षक का कहना है कि यह रिपोर्ट शासन को भेजी गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

Exit mobile version