Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, बहन और बेटे समेत सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Azam Khan

Azam Khan

सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आजम खान अपनी विधायक पत्नी और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के साथ सीतापुर जेल में हैं। अभी भी आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। शुक्रवार को पुलिस ने 2 मामलों में 7 लोगों के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किए हैं।

इसमें आजम खान के बेहद करीबी चमरौआ से विधायक नसीर अहमद खां और आजम खान का बड़ा बेटा अदीब आजम खान और उनकी बहन निकहत अफलाक सहित 7 लोगों पर पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किए हैं। मामला आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ा हुआ है, जिसमें आजम खान ने किसानों की जमीनें जबरन यूनिवर्सिटी के अंदर ले ली थीं।

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार नये रिकॉर्ड स्तर पर, बढ़कर 541.43 अरब डॉलर पहुंचा

किसानों ने इसे लेकर कई मुकदमे दर्ज कराए थे। उसी को लेकर अब कुछ नाम और हैं जो पुलिस की विवेचना में सामने आए हैं। शुक्रवार को जिन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं, ये लोग जौहर ट्रस्ट के सदस्य हैं। इसीलिए इनके विरुद्ध भी पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किए हैं। इससे पहले भी कई मामलों पर पुलिस आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे सहित कई लोगों के विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर चुकी है।

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि जौहर विद्यालय में आसपास के किसानों की जमीन गैरकानूनी तरीके से बाउंड्री के भीतर जबरिया कब्जा कर ली गई थी। उसको लेकर कई मुकदमे दर्ज किए गए थे और अधिकांश मुकदमों में आरोप पत्र भी न्यायालय में प्रस्तुत किया जा चुका है। लेकिन विवेचना से इसमें कुछ और नाम प्रकाश में आए और जो भी नाम प्रकाश में आए यह सभी लोग जौहर ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं। इनके विरुद्ध भी पर्याप्त साक्ष्य हैं।

बिहार बोर्ड में मैट्रिक 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि कर दी जारी

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि इस नाते 2 मामलों में आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया जा रहा है। महत्वपूर्ण बिंदु यह है कि जो 7 ट्रस्टी हैं, जिनके खिलाफ आज आरोप पत्र जा रहा है, उसमें चमरौआ से विधायक नसीर अहमद खां और रामपुर के सांसद आजम खान के बड़े बेटे अदीब आजम खां और उनकी बड़ी बहन निखत अखलाक का नाम शामिल है।

Exit mobile version