अधिकारी एवं पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज हो जो शराब के नशे में थे: आज़म ख़ाँ

लखनऊ/ रामपुर। टाण्डा इलाक़े में मुशायरे के दौरान दीवार गिरने के हादसे का शिकार हुई लड़की की मौत पर आज़म ख़ाँ मृतक के घर गए जहाँ वो जनाज़े में भी शरीक हुए। इस मौके पर आज़म खान ने कहा मुशायरे में शामिल हुए अधिकारी एवं पुलिसकर्मियों पर मुक़दमा दर्ज होना चाहिए जो शराब पिये हुए थे।

टाण्डा इलाक़े में मुशायरे के दौरान दीवार गिरने के हादसे का शिकार हुई लड़की की मौत पर आज़म ख़ाँ ने कहा सबसे पहले तो उन अफसरान के ऊपर मुक़दमा दर्ज होना चाहिये जो शराब के नशे में थे अगर वो शराब के नशे में न होते तो हादसा टाला जा सकता था।

टाण्डा में मुशायरे के दौरान दीवार गिरने के हादसे के लिए इमेज परिणाम

दिन पहले थाना टांडा इलाके में मुशायरे के दौरान एक दीवार गिर गई थी जिसमे करीब दर्जन भर से ज़्यादा लोग घायल हो गए थे। वही एक ज़ख्मी लड़की की इलाज के दौरान मौत हो गई। पूर्व मंत्री आजम खान मृतक के घर गए जहाँ वो जनाज़े में भी शरीक हुए। इस मौके पर आज़म खान ने कहा कि जो अफसरान वहाँ मौजूद थे आंखे खोल कर बैठते तो ये हादसा टाला जा सकता था, पुलिस का माक़ूल इंतेज़ाम इसलिए होना चाहिए था कि बहुत बड़े अफसरान मौजूद थे लेकिन बड़े अफसरान में से एक अफसर बहुत ज़्यादा शराब पिये हुए थे और उनके हुकुम के बग़ैर यहाँ एडमिनिस्ट्रेशन नहीं हो सकता था।

टाण्डा में मुशायरे के दौरान दीवार गिरने के हादसे के लिए इमेज परिणाम

 

पूर्व मंत्री आजम खान ने कहा ऐसे अफसरान को ऐसे मौकों पर शराब से परहेज़ करना चाहिए था और शराब पीकर ऐसी जगह नहीं आना चाहिये अगर वो शराब के नशे में नहीं होते तो यह हादसा टाला जा सकता था और अज्ञात पर मुकदमा हुआ है सबसे पहले तो उन अफसरान पर मुक़दमा होना चाहिए जो शराब पिये हुए थे जिनकी वजह से यह हादसा हुआ उन पुलिस वालों पर भी मुकदमा हो जो ड्यूटी पर थे।

ये बड़ी उपलब्धि है अब न नौकरी चाहिए न रोटी कपड़ा और मकान : आज़म

क्या है मामला

ज्ञात हो की 2 नवंबर को नगर के मोहल्ला पड़ाव में नगर पालिका की ओर से ऑल इंडिया मुशायरे का आयोजन किया गया था। इसमें अपर पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह, सीओ राहुल कुमार, पालिकाध्यक्ष महनाज जहाँ, पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि मक़सूद लाला समेत बड़ी संख्या में नगर के संभ्रांत लोग मौजूद थे। इसी बीच आयोजन स्थल के पास स्थित एक घर की दीवार गिर गई। जिसमे 12 से अधिक लोग घायल हो गए। इस दौरान ट्यूशन पढ़ कर घर लौट रही मोहल्ला दयामपुरा निवासी बालिका अकीमा परवीन (14) दीवार की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गई।

टाण्डा में मुशायरे के दौरान दीवार गिरने के हादसे के लिए इमेज परिणाम

बालिका को घायल अवस्था में पुलिस की सहायता से नगर के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने बालिका की हालत गंभीर देखते हुए उसे रामपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बालिका को मुरादाबाद के साई हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहाँ बालिका की हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने दिल्ली रेफर कर दिया।

परिजन बालिका को लेकर दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल पहुंचे लेकिन गंभीर रूप से घायल बालिका ने एक सप्ताह के संघर्ष के बाद मंगलवार देर रात दम तोड़ दिया।

loading...
Loading...

You may also like

पटना: ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, यहां से बुलाई जाती थीं लड़कियां, ऐसे होती थी बुकिंग

पटना। पटना पुलिस को एक बार फिर बड़ी