आजमगढ़ : नाबालिग से गैंगरेप के बाद सांप्रदायिक तनाव

आजमगढ़आजमगढ़

आजमगढ़। उत्तरप्रदेश में आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप की घटना सामे आई है। पीड़िता द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर आजमगढ़ पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन जानकारी आ रही है कि इस घटना के बाद दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक तनाव का माहौल बन गया है। यह मामला होने की वजह से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षेत्र में तैनाती जमा ली है।

आजमगढ़ में रेप के बाद सांप्रदायिक तनाव

उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि, ‘बिलरियागंज थाना क्षेत्र के गांव में पड़ोस के दो युवकों ने 14 साल की एक लड़की रुखसाना (परिवर्तित नाम) को उसके घर से उठा ले गए। यह घटना तब हुई जब वह नाबालिग घर में अकेली थी। लड़की की मां किसी काम से घर से बाहर गई थी। मौका पाकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। कुछ देर बाद उसकी मां घर लौटी और शैंपू लेने दुकान गई।

ये भी पढ़ें : बिना मूंछ, दाढ़ी रखने वाले मुस्लिम हैं आतंकवादी : वसीम रिज़वी

घर लौटने पर नहीं मिली बेटी

पीडिता की मां जब वहां पहुंची तो देखा कि उसकी बेटी का दुपट्टा पड़ा था। घर लौटने पर उसने दुपट्टे के बारे में बेटी से पूछा। पहले तो वह चुप रही, लेकिन जब मां पीटने लगी, तब लड़की ने बताया कि दो युवक उसे जबरन उठा ले जाने और दुकान का शटर लगाकर अंदर दोनों ने उसके साथ गैंगरेप किया। इसके बाद मां उसे लेकर थाने पहुंची। वहां पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज किया गया। पीड़िता के पिता के शिकायत पर दोनों युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है। पीड़िता को चिकित्सीय जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। यह घटना दो समुदायों के बीच होने की वजह से सुरक्षा को देखते हुए गांव में पीएसी और पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

loading...
Loading...

You may also like

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले पहुंचे दो संदिग्ध ईरानी गायब

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के ठीक