एक तरफ संसद में चल रही थी बहस, दूसरी तरफ पति ने दिया ऑनलाइन तलाक़

- in Main Slider, राजनीति, राष्ट्रीय

नई दिल्ली। भारत में एक बार फिर से तीन तलाक़ मुद्दा गरमा उठा है। गुरूवार को सरकार द्वारा तीन तलाक़ विधेयक पेश कर दिया गया तथा ये पास भी हुआ। इस दौरान बिल को लेकर चैम्बर में तीखी बहस हुई, ये बहस संसद में चल ही रही थी। उसी दौरान यूपी के आजमगढ़ में एक अन्य तीन तलाक का मामला सामने आया जो बेहद हैरानजनक मामला है। दरअसल, यहां एक पति ने अपनी पत्नी को ऑनलाइन यानी व्हाट्सएप पर तलाक दे दिया।

आजमगढ़ स्थित बिलरियागंज थाने में इस संगीन मामले को लेकर केस भी दर्ज किया गया है। कहा जा रहा है कि पति देश से बाहर रहता है और उसने व्हाट्सऐप के जरिए ही अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, पति सऊदी अरब में रहता है और दहेज को लेकर उसने अपनी पत्नी को तलाक दिया है। बता दें कि दोनों की शादी अप्रैल 2005 में हुई थी।

2 जनवरी से जिला अदालतें सुप्रीम कोर्ट को देंगी काम का ब्योरा 

ज्ञात हो कि ये मुद्दा उस वक़्त का है जब कानून मंत्री लोकसभा में ऐसी ही घटनाओं का तर्क देकर विपक्ष को तीन तलाक बिल का समर्थन करने को बोल रहे थे। रविशंकर प्रसाद ने चर्चा के दौरान कहा कि आज भी कई ऐसे मुद्दे सामने आ रहे हैं जिनमें पति पत्नी को सोशल मीडिया पर तलाक दे रहा है। वहीं तलाक देने का बहाना सिर्फ काली रोटी हो जाना, पत्नी का वजन अधिक होना जैसे तर्क बनते हैं।

गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक विधेयक पारित हो गया। चैम्बर में चर्चा के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव समेत कई सांसदों ने अपने तर्क रखे।

आजम खां बोले हिंदुस्तान के मुसलमानों का तीन तलाक बिल से कोई तल्लुक नहीं 

बता दें कि मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2018 को कांग्रेस समेत कई विरोधी पार्टियों ने संसदीय कमेटी के पास भेजने की मांग कही थी। गुरुवार को हुई वोटिंग में इस विधेयक के पक्ष में 245 और विरोध में 11 वोट पड़े थे। मतदान से पहले ही कांग्रेस, सपा और AIADMK ने सदन से वॉकआउट कर लिया था।

गौरतलब है कि लोकसभा में पास होने के बाद अब इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा, जहां सरकार के सामने इसे पास कराने की चुनौती है। मोदी सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है ऐसे में उसे विपक्ष पर निर्भर होना पड़ेगा।

Loading...
loading...

You may also like

जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन और क्या कहते हैं आपके सितारे

🔊 Listen This News मेष:– अपने र्कायों को