Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें, IMA ने पुलिस थाने में दर्ज कराई शिकायत

Patanjali

baba ramdev

एलोपैथी मेडिसन पर टिप्पणी करने वाले योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अब बाबा रामदेव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ये शिकायत दिल्ली के एस्टेट थाने में दर्ज कराई गई है।

मालूम हो कि योग गुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथी के खिलाफ एक वीडियो में खुलकर बयानबाजी की थी। एलोपैथी को जानलेवा, आधी अधूरी चिकित्सा पद्धति बताते हुए यहां तक कहा था कि एलोपैथी के पास तो एसिडिटी तक का स्थायी इलाज नहीं है। इसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भड़का और बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रामदेव को एक पत्र लिखा जिसके बाद योग गुरु ने अपना बयान वापस लिया।

योग गुरु बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बीच विवाद में करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण का एक ट्वीट चर्चा में रहा। इसमें उन्होंने एलोपैथी बनाम आयुर्वेद की बहस को हिंदू बनाम ईसाई के मुद्दे से जोड़ दिया। इस ट्वीट में बालकृष्ण ने खुले शब्दों में लिखा है कि देश में ईसाईयत का एक षडयंत्र चल रहा है, जिसके तहत ही रामदेव पर उंगली उठाई जा रही है। हालांकि आईएमए ने इसका भी खंडन कर दिया।

यमुना एक्सप्रेस वे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, लोग कारें रोक खींचने लगे तस्वीरें

योगगुरु स्वामी रामदेव का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है। इस वीड‍ियो में बाबा रामदेव बोले रहे है क‍ि किसी के बाप में दम नहीं जो रामदेव को अरेस्ट कर सकता है। सोशल मीड‍िया पर शोर मचाते हैं क‍ि अरेस्‍ट करो, कभी कुछ चलाते हैं और कभी कुछ चलाते हैं। कभी चलाते है क‍ि ठग रामदेव, कभी महाठग रामदेव, अरेस्‍ट रामदेव कुछ लोग चलाते हैं चलाने दो इनको।

बताया जा रहा है क‍ि सोशल मीडिया पर #arrestbabaramdev के ट्रेंड होने पर एक ऑनलाइन मीटिंग के दौरान बाबा रामदेव ने यह बयान द‍िया है. हालांक‍ि न्‍यूज 18 इस वीड‍ियो की पुष्‍ट‍ि नहीं करता है। वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पतंजलि योगपीठ के प्रमुख स्वामी रामदेव को मानहानि का नोटिस भेजा है।

योगी मंत्रीमण्डल विस्तार की अटकलें तेज, राज्यपाल से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

इस नोटिस में कहा गया है कि बाबा रामदेव अपने बयान के लिए 15 दिनों के भीतर माफी मांगें, नहीं तो IMA उनके खिलाफ 1000 करोड़ रुपए का दावा ठोकेगा। डॉक्टरों के संगठन ने मांग की है कि रामदेव को इस बयान के खिलाफ लिखित में माफी मांगनी होगी, अन्यथा कानूनी रूप से ये दावा ठोका जाएगा।

Exit mobile version