Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाबा शीशे में अपना चेहरा देखें तो पता चल जाएगा कि ‘दंगेश’ कौन है : अखिलेश यादव

बलरामपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि यह लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है और अगर भाजपा (BJP) चुनाव (Election) जीत गयी तो वह लोकतंत्र और संविधान को खत्म कर देगी।

यादव ने शनिवार को बलरामपुर में एक चुनावी जनसभा में कहा कि भाजपा सरकारी संस्थाओं को बेच कर आरक्षण खत्म करने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए यादव ने कहा,  बाबा मुख्यमंत्री मुझे दंगेश कहते हैं लेकिन अपना चेहरा शीशे में नहीं देखते, अगर शीशे में अपना चेहरा देखें तो पता चल जाएगा कि दंगेश कौन है।

उन्होंने कहा कि सपा की मांग है कि जातीय जनगणना कराई जाए लेकिन भाजपा जातीय जनगणना नहीं कराना चाहती है, ऐसे में प्रदेश में सपा सरकार बनते ही जातीय जनगणना कराई जाएगी।

हाथरस कांड पर अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा वाले कानून व्यवस्था की बात तो करते हैं लेकिन इनके राज में कोई सुरक्षित नहीं है, सबसे ज्यादा मौतें पुलिस हिरासत में हो रही हैं और यहाँ तक कि अवैध वसूली के मामले में एक आईपीएस अभी भी फरार चल रहा है लेकिन आज तक उसकी गिरफ्तारी नही हो पाई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है लोग बेरोजगार हो गए है। पूर्व मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया कि प्रदेश में ज्ञारह लाख पद खाली पड़े है जैसे ही सपा की सरकार बनेगी, खाली पदों को भरा जाएगा।

अखिलेश यादव किसी रैली या कार्यक्रम में नहीं लेंगे हिस्सा, जानें क्यों लिया ये फैसला

यादव ने यह भी कहा कि भाजपा प्रदेश में गरीबों को मुफ्त राशन देने का राग अलाप रही है लेकिन मार्च के बाद इसे बंद कर देगी, मगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पूरे पांच वर्ष गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता छुट्टा सांड से बहुत परेशान है और सरकार बनते ही किसानों की फसल बचाने के साथ साथ गौशाला बनाने का भी काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है क्योंकि पार्टी ने पहले दो चरण में ही शतक बना लिया है, बाकी दो चरणों के बाद तस्वीर और साफ हो गयी है इसीलिए बाबा के चेहरे पर बारह बज रहे है। उन्होंने कहा कि पाँचवे और छठे चरण के बाद बाबा (योगी) घर चले जायेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में चल रही सपा की आंधी के कारण भाजपा नेताओं की भाषा बदल गयी है और भाजपा के बड़े बड़े नेता अनाप-शनाप बक रहे हैं।

Exit mobile version