Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाफसेंचुरी जड़ने के साथ बाबर आजम ने बनाए ये रिकॉर्ड्स

नई दिल्ली| पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने पिछले कुछ समय में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन बाबर 69 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। बाबर ने जिस तरह से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों का सामना किया, वो देखने लायक था। 69 रनों की इस पारी के दौरान बाबर ने कुछ रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए।

बाबर आजम ने पिछली पांच टेस्ट पारियों में 50 से ज्यादा रन बना चुके हैं। ऐसा कारनामा करने वाले वो 7वें पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं, उनसे पहले जहीर अब्बास, मोहम्मद यूसुफ, मिस्बाह उल हक, सईद अनवर, इंजमाम उल हक और सरफराज अहमद ने ऐसा कर चुके हैं। इसके अलावा मौजूदा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बाबर इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अभी तक 100 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। बाबर आजम फिलहाल इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 110 से ज्यादा की औसत से रन बना चुके हैं।

शोएब अख्तर बोले : बल्लेबाजों को चोटिल कर दिखाता था अपना प्यार

बाबर आजम की यह इंग्लैंड में महज दूसरी टेस्ट पारी है, और उन्होंने दोनों ही बार अर्धशतक लगाया है। पाकिस्तान की ओर से ऐसा महज दो बल्लेबाज कर सके हैं।  ऐसा  पाकिस्तान के सिर्फ दो बल्लेबाज ही कर सके हैं। 1996 में सईद अनवर और 2016 में समी असलम ऐसा कर चुके हैं। बाबर आजम ने अभी तक पाकिस्तान की ओर से 27 टेस्ट मैचों की 49 पारियों में 46.80 की औसत से 1919 रन बनाए हैं। इस दौरान बाबर ने पांच सेंचुरी और 14 हाफसेंचुरी जड़ी हैं।

Exit mobile version