Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट में कप्तानी पद से दिया इस्तीफा, इनको मिली टीम की कमान

Babar Azam

Babar Azam

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में भूचाल है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार (15 नवंबर) की शाम को ही बाबर आजम (Babar Azam) ने तीनों फॉर्मेट में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. इसके कुछ समय बाद ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने नए कप्तानों का ऐलान भी कर दिया है.

कप्तानों इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पीसीबी ने अलग-अलग फॉर्मेट में 2 नए कप्तान नियुक्त किए हैं. टेस्ट टीम की कमान स्टार बल्लेबाज शान मसूद को मिली है. जबकि वनडे और टी20 फॉर्मेट की कमान तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के हाथों में रहेगी. पीसीबी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है.

इमरान के बाद दूसरे सफल कप्तान हैं बाबर (Babar Azam) 

बता दें कि बाबर आजम (Babar Azam) ने अब तक 134 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की है. इस दौरान 78 मुकाबलों में जीत मिली है. जबकि 44 मैच हारे हैं. 1992 के वर्ल्ड कप विजेता इमरान खान के बाद बाबर दूसरे सबसे सफल पाकिस्तानी कप्तान हैं.

बाबर (Babar Azam)  से पहले भी दो पड़े इस्तीफे हो चुके हैं

वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के कारण बीच टूर्नामेंट में ही रिएक्शन आना शुरू हो गया था. सबसे पहले चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दिया था. उन पर हितों के टकराव का आरोप भी है. इसके बाद जब पाकिस्तान टीम अपना आखिरी मैच खेलकर घर लौटी, तो बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अब बाबर ने भी कप्तानी छोड़ दी.

Exit mobile version